Breaking News
Home / खेल / कंगारुओं को एक और झटका, भारत के खिलाफ मैच में इस गलती की मिली बड़ी सजा

कंगारुओं को एक और झटका, भारत के खिलाफ मैच में इस गलती की मिली बड़ी सजा

भारत ने दूसरे टेस्ट में कंगारुओं को करारा झटका दिया है। अब ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम पर भारी जुर्माना लगाए जाने की खबर आ रही है। भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन धीमी ओवर स्पीड को लेकर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। साथ ही आईसीसी की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में कंगारुओं की टीम के चार अंक काटे गए।दरअसल आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून ने देखा कि टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके हैं, जिसके बाद टिम पेन की टीम को जुर्माना भुगतना पड़ा है।

इस पूरे प्रकरण को लेकर आईसीसी की तरफ से बयान आया है। आईसीसी की तरफ से कहा गया है कि खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.22 के मुताबिक, जो न्यूनतम ओवर गति को लेकर बताता है। खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में तय सीमा से कम ओवर फेंकने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

आईसीसी की तरफ से आए बयान के मुताबिक इसके अलावा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खेलने के नियम 16.11.2 को लेकर कम ओवर फेंकने के लिए दो अंक का जुर्माना लगाया जाता है। ऑस्ट्रेलिया के कुल अंकों से चार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक काट दिए गए हैं।

आईसीसी की तरफ से जानकारी दी गई है कि टिम पेन ने इस गलती को भी स्वीकार किया है साथ ही सजा को लेकर भी सहमति जताई है, ऐसी स्थिति में किसी तरफ की सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। कंगारू टीम पर ये आरोप फील्ड अंपायर्स ब्रूस आक्सेनफोर्ड और पॉल रीफेल, तीसरे अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अंपायर गेरार्ड एबूड ने लगाए थे। हालांकि इस सजा के बाद भी ऑस्ट्रेलिया अंकों के आधार पर पहले नंबर पर ही काबिज है। वहीं दूसरे नंबर पर भारत औऱ तीसरे नंबर पर न्यूज़ीलैंड की टीम है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com