Breaking News
Home / ताजा खबर / ईशा की शादी में बिग बी ने अदा की थी ये रस्म, इस तरह विदा हुई थी अंबानी खानदान की बेटी

ईशा की शादी में बिग बी ने अदा की थी ये रस्म, इस तरह विदा हुई थी अंबानी खानदान की बेटी

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन: मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी एक साल पहले आज ही के दिन हुई थी। 12 दिसंबर को ईशा ने आनंद पीरामल संग सात फेरे लिए थे । इस शाही शादी में बॉलीवुड सेलेब्रिटीज से लेकर देश-विदेश के दिग्गज राजनेता पहुंचे थे । ईशा की शादी अंबानी परिवार के मुंबई स्थित घर एंटीलिया से हुई थी ।

शादी से पहले ईशा की प्रीवेडिंग सेरेमनी उदयपुर में हुई थी । संगीत सेरेमनी से लेकर हल्दी तक की तस्वीरें सोशल मीडिय पर सामने आई थीं । संगीत सेरेमनी को शाहरुख खान ने होस्ट किया था । अमेरिकन पॉप स्टार बेयॉन्स भी ईशा के प्री वेडिंग फंक्शन में परफॉर्म करने पहुंचीं थीं ।

वहीं ईशा और आनंद ने भी साथ में डांस किया था। ईशा की शादी में अमेरिका की प्रथम महिला रह चुकीं हिलेरी क्लिंटन भी अंबानी के खास मेहमानों में से एक थीं । ईशा ने अपनी शादी में व्हाइट कलर का लहंगा पहना था । साथ ही मां की दी हुई रेड कलर की चुनरी ओढ़ी थी ।

वहीं अंबानी परिवार के दामाद आनंद पीरामल भी ऑफ व्हाइट कलर की शेरवानी में जंच रहे थे । ईशा की मां यानी नीता अंबानी ने सुनहरे और बैगनी रंग की साड़ी पहनी थी, जिसमें वह किसी महारानी से कम नहीं दिख रही थीं। नीता ने अपने माथे पर छोटा सा मांग टीका और नाक में नथ पहनी थी।


ईशा की शादी में फिल्म इंडस्ट्री से बच्चन परिवार, आलिया भट्ट, गौरी खान-शाहरुख खान, आमिर खान, रेखा, दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह, शाहिद कपूर-मीरा राजपूत, प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस और माधुरी दीक्षित जैसे बड़े स्टार्स पहुंचे थे।

जयमाल के समय आम शादियों की तरह ही आनंद को उनके दोस्तों ने अपने कंधे पर उठा लिया था। ईशा जयमाल नहीं डाल पाईं तो उनके भाई आगे आए थे। अनंत और आकाश अंबानी ने ईशा को कंधों पर उठा लिया था। इस तरह दोनों ने एक-दूसरे को जयमाल पहनाया था।

मंडप में बैठी ईशा को देखकर नीता अंबानी और मुकेश अंबानी भावुक हो गए थे। इन सारी रस्मों के बीच अंबानी परिवार की होने वाली बहू श्लोका मेहता, ईशा के साथ ही रहीं । शादी के दौरान अमिताभ बच्चन ने एक खास रस्म निभाई थी। कन्यादान से पहले बिग बी ने इंग्लिश में स्पीच दी थी।

इस स्पीच को सुनकर मुकेश अंबानी भावुक हो गए । अमिताभ की स्पीच के बाद कन्यादान की रस्म हुई । बिग बी, अंबानी परिवार के बेहद करीबी हैं इसलिए ये खास काम उन्हें ही सौंपा गया । राजनेताओं में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस नए-नवेले जोड़े को आशीर्वाद देने पहुंचे थे ।

https://www.youtube.com/watch?v=Iz0yzLd-0rM&t=4s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com