Breaking News
Home / ताजा खबर / Bihar: BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

Bihar: BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

बीपीएससी (Bihar Public Service Commission) यानी बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर दो महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की हैं। बीपीएससी (BPSC) के मुताबिक बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 24 अगस्त से शुरू होने जा रही है। परीक्षा की तिथि चौबीस, पच्चीस और छब्बीस अगस्त रखी गई है। यह जानकारी बीपीएससी ने आधिकारिक तौर पर जारी की है। इसके साथ ही बीपीएससी के अनुसार आज से यानी 10 अगस्त से उम्मीदवार परीक्षा के लिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार बीपीएससी (BPSC) आयोग के एप्लीकेशन पोर्टल onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर अपनी जानकारी साझा करते हुए लॉग इन करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले उम्मीदवार को 25 केबी का अपना लेटेस्ट पासपोर्ट साइज फोटो को लॉग इन के बाद अपलोड करना पड़ेगा। इसके बाद ही एडमिट कार्ड डाउनलोड होगा। बीपीएससी के नोटिस में साफ लिखा गया है कि बिना फोटो के एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं होगा।

बता दें कि अभी बीपीएससी (BPSC) ने एग्जाम सेंटर के बारे में जानकारी नहीं दी है। एडमिट कार्ड पर सिर्फ जिले का नाम दिया गया है, जिस जिले में परीक्षा होगी। एग्जाम सेंटर के बारे में बीपीएससी 21 अगस्त को सूचना जारी करेगा। सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड दस से बीस अगस्त तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

By: मीनाक्षी पंत

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com