Breaking News
Home / ताजा खबर / देश में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, बिहार सरकार भी सख्त हुई

देश में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, बिहार सरकार भी सख्त हुई


देश के कई राज्यों में एकबार फिर से कोरोना को लेकर हालात बिगड़ते दिख रहे हैं। पिछले कई दिनों के अंदर कोरोना के नए मामलों में भारी उछाल देखने को मिला है। कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए बिहार सरकार भी सख्त हो गई है। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर से तैयारियों की समीक्षा की है। वहीं सरकार की तरफ से इसे लेकर नए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कोविड-19 कंट्रोल को लेकर हाईलेवल की समीक्षा बैठक की।
बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सख्त व्यवस्था को लागू करने के निर्देश दिए। साथ ही अधिकारियों को उसकी निगरानी भी करने को कहा है। सीएम नीतीश ने बैठक में कहा कि बिहार में बाहर आने वाले लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी और कॉन्टैक्ट ट्रेसिग पर जोर दें।
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश दिए कि होली पर दूसरे राज्यों से लोग वापस बिहार आ रहे हैं। ऐसे में यहां आने और जाने वाले लोगों की विशेष निगरानी होनी जरूरी है। जो लोग बाहर से बिहार के जिलों में प्रवेश कर रहे हैं उन लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी रखें। साथ ही कोरोना की कम से कम 70 प्रतिशत आरटीपीसीआर जांच करने की हिदायत दी गई है।
सीएम नीतीश कुमार के निर्देश —
कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कराया जाए।
किसी भी पर्व उत्सव या आयोजन में सीमित संख्या में लोग शामिल हों।
कोरोना टीकाकरण की रफ्तार को और बढ़ाएं।
सभी हेल्थ वर्कर फ्रंटलाइन वर्कर और पुलिसकर्मियों का टीकाकरण तेजी से कराएं।
https://youtu.be/lPBDQptZjbQ
वहीं बिहार के सभी स्कूल खुले रहेंगे। स्कूल में कोरोना संबंधित जरूरी सुविधाओं का ख्याल रखा जाए। विद्यालय प्रशासन को सोशल डिस्टेंस और कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com