Breaking News
Home / ताजा खबर / भारतीय वैक्सीन पर दुनिया की नजर, ब्राजीली राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से की ये अपील

भारतीय वैक्सीन पर दुनिया की नजर, ब्राजीली राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से की ये अपील

लंबे इंतजार के बाद अब भारत में कोरोना संक्रमण के खिलाफ निर्णायक जंग शुरू होने जा रही है। देश में ना सिर्फ कोरोना की दो वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मिली है बल्कि अब 16 जनवरी से देश में कोरोना वैक्सीनेशन का शुभारंभ भी हो जाएगा। इस बीच ना सिर्फ देश बल्कि दुनिया भी भारत में विकसित की गई वैक्सीन का इंतजार कर रही है। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर वैक्सीन की मांग की है। ब्राजीली राष्ट्रपति ने भारत एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की 20 लाख डोज देने की अपील पीएम मोदी से की है।

बोलसोनारो के पत्र को उनके प्रेस ऑफिस की तरफ से जारी किया गया है। दरअसल कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावितों मेंअमेरिका के बाद ब्राजील ही है। ब्राजील अमेरिका के बाद कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। ब्राजील में कोरोना से अबतक दो लाख से ज्यादा लोग कोरोना की वजह से जान गंवा चुके हैं।

भारत में जैसे ही वैक्सीनेशन को हरी झंडी मिली तो ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने पत्र के जरिए नरेंद्र मोदी से कहा है कि ब्राजील पर टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत करने का दबाव बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा है कि जब से ब्राजील के आसपास के देशों में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हुआ है तब से ब्राजील की जनता लगातार सरकार पर इस बात को लेकर दबाव बना रही है। ब्राजील के राष्ट्रपति ने भारत सरकार को पत्र लिखकर कहा है कि हमारे राष्ट्रीय कार्यक्रम को जल्द शुरू करने में भारत हमारी मदद करे। ब्राजीली राष्ट्रपति ने कहा कि मैं चाहूंगा कि कोविड वैक्सीन की 20 लाख डोज, भारतीय वैक्सीनेशन अभियान को नुकसान पहुंचाए बिना जल्द भेजी जाएं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com