Breaking News
Home / ताजा खबर / लोकसभा चुनाव से पहले कैग ने मोदी सरकार को दी बड़ी राहत, राफेल डील को बताया सस्ता

लोकसभा चुनाव से पहले कैग ने मोदी सरकार को दी बड़ी राहत, राफेल डील को बताया सस्ता

सेन्ट्रल डेस्क,साहुल पाण्डेय  : राफेल मामले पर ​विपक्ष के निशाने पर बनी हुई नरेंन्द्र मोदी सरकार के लिए एक और बड़ी राहत की बात सामने आई है। राफेल मामले पर आज संसद के उपरी हाउस राज्यसभा में कैग की रिपोर्ट पेश की गई है। इस रिपोर्ट से केन्द्र की मोदी सरकार को बड़ी राहत मिली है। कैग की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि मोदी सरकार के समय राफेल को लेकर फांस की सरकार से जो डील की गई है वो यूपीए की सरकार से ज्यादा सस्ती है। लेकिन वहीं रिपोर्ट में एनडीए की सरकार के इस दावे को भी खारिज कर दिया गया है कि यह डील पिछली डील से नौ फिसदी सस्ती है।

मोदी सरकार के लिए संजिवनी साबित होगी कैग रिपोर्ट

बता दें कि आज संसद के शीतकालीन सत्र के आखिरी आज संसद के दोनों सदनों में कंपट्रोलर ऑडिटर जनरल रिपोर्ट को पेश किया जाना था। लेकिन अभी इस रिपोर्ट को राज्य सभा में पेश किया गया है। रिपोर्ट में इस बात को बताया गया है कि यूपीए के समय की राफेल डील महंगी थी। इसमें कहा गया है की एनडीए सरकार द्वारा की गई डील यूपीए की डील से करीब 2.86प्रतिशत सस्ती है। वहीं इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 126 विमानों के मुकाबले 36 विमानों की खरीद में देश का पैसा भी बचा है। कैग की रिपोर्ट की माने तो इस डील में करीब 17.06 प्रतिशत पैसा बचाने में भी सरकार सफल रही है।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से क्लीन चिट मिलने के बाद अब मोदी सरकार को कैग की ओर से भी थम्स अप का सिग्नल मिल गया है। वहीं मोदी सरकार के लिए कैग की रिपोर्ट सरकार के लिए 2019 के चुनावों से पहले संजिवनी साबित हो सकती है। एनडीए सराकर अब जनता के सामने सीना ठोक कर कह सकेगी की विपक्ष जानबुझकर राफेल को मुद्दा बना रहा है।

वहीं ​इस रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर भी अब निगाहें टिकी हुई है। आज शाह राहुल गांधी एक बार फिर से राफेल के मामले को लेकर प्रेस वार्ता करने जा रहे है। वहीं कल मंगलवार को भी कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल मामले को लेकर मोदी सरकार को घेरा था। उन्होंने कैग की रिपोर्ट पर भी हमला बोलते हुए इसे एक नया नाम दिया ‘चौकिदार ऑडिटर जनरल रिपोर्ट’ दिया था।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com