Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / सीएम योगी का पूर्व सरकारों पर निशाना, कहा- ‘जानबूझकर किए गए भेदभाव से पिछड़ा यूपी’

सीएम योगी का पूर्व सरकारों पर निशाना, कहा- ‘जानबूझकर किए गए भेदभाव से पिछड़ा यूपी’

पीएम मोदी के आह्वान पर देश में वोकल फॉर लोकल की मुहिम तेज होती जा रही है। इसी कड़ी के तहत एक बड़ा प्लेटफॉर्म है हुनर हाट। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट वन डिस्ट्रिकट वन प्रोडक्ट को बड़ा मंच देते हुए 24वें हुनर हाट का लखनऊ में शुभारंभ किया है। 24 फरवरी तक चलने वाले हुनर हाट में कई राज्यों के शिल्पकार और दस्तकार हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान कार्यक्रम में सीएम योगी के अलावा केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी मौजूद रहे।

इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा पीएम मोदी ने देश में स्वदेशी के मंत्र को सफल बनाया है। सीएम योगी ने कहा कोरोना संकट के शुरुआती वक्त में हैंड सैनिटाइजर की कीमतें बढ़ गई थीं। यूपी में डिस्टलरीज़ में सैनिटाइजर का उत्पादन शुरु किया गया। जो अब यूपी ही नहीं कई राज्यों में आपूर्ति किया जाता है। इस दौरान सीएम योगी ने पूर्व सरकारों को भी अपने निशाना पर लेते हुए कहा कि पहले भेदभाव की वजह से उत्तर प्रदेश पिछड़ गया था। पिछली सरकारों ने जानबूझकर यूपी के परंपरागत उद्योगों को हतोत्साहित किया था। लेकिन पिछले तीन वर्षों के दौरान यूपी ने विकास की रफ्तार पकड़ी है।

कई देशों को वैक्सीन की खेप भेजने को लेकर सीएम योगी ने कहा पहले का भारत होता, तो वैक्सीन के लिए भटक रहा होता लेकिन अब भारत नेपाल, भूटान, ब्राजील, बांग्लादेश, मॉरीशन को वैक्सीन सप्लाई कर चुका है। भारत के लोगों को सुरक्षित रखने के साथ दूसरे देशों की भी मदद की जा रही है। भारत एक मात्र ऐसा देश है, जिसने दो वैक्सीन बनाई है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com