Breaking News
Home / देश / उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनेंगी हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी

उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनेंगी हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी

24 जनवरी को उत्तराखंड की एक दिवसीय मुख्यमंत्री बनेंगी हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी

हरिद्वार की बेटी सृष्टि गोस्वामी, अनिल कपूर-अभिनीत फिल्म ‘नायक’ की वास्तविक जीवन में एक दिवसीय मुख्यमंत्री की भूमिका को खींचने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 19 वर्षीय सृष्टि गोस्वामी, 24 जनवरी को एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनेगी, जिसे राष्ट्रीय बालिका दिवस के रूप में मनाया जाता है।

कौन हैं सृष्टि गोस्वामी?

सृष्टि BSM पीजी कॉलेज रुड़की में, BSC एग्रीकल्चर सातवें सेमेस्टर की छात्रा है। वह हरिद्वार जिले के दौलतपुर गाँव में रहती है। वह वर्तमान में उत्तराखंड की बाल विधानसभा में मुख्यमंत्री के पद पर कार्यरत हैं। गोस्वामी के पिता एक व्यवसायी हैं और उनकी माँ एक गृहिणी हैं।

उन्होंने कई योजनाओं पर काम किया था और अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर कई कार्यक्रमों में भाग भी लिया था। वह मई 2018 में उत्तराखंड बाल विधानसभा की मुख्यमंत्री बनी।

सृष्टि एक दिन के सीएम के रूप में 24 जनवरी को क्या काम करने जा रही हैं?

हरिद्वार की रहने वाली सृष्टि, राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण, से शुरुआत करेंगी, और भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करेगी। सृष्टि जिन योजनाओं पर काम करने जा रही हैं, वे हैं- अटल आयुष्मान योजना, स्मार्ट सिटी परियोजना, पर्यटन विभाग द्वारा होमस्टे योजना और अन्य विकास परियोजनाएँ।

बताया गया है कि श्रृष्टि के सीएम कार्यालय संभालने से पहले, उत्तराखंड सरकार के तहत विभिन्न विभागों के अधिकारी अपनी योजनाओं पर पांच मिनट की एक प्रस्तुति देने जा रहे हैं। उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कार्यक्रम में सभी शीर्ष अधिकारी मौजूद हैं।

आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी ने कहा है कि कार्यक्रम राज्य विधानसभा भवन में दोपहर 12 से 3 बजे तक होगा। “इस बारे में व्यवस्था पहले से ही गैरसैंण में राज्य विधानसभा भवन में बनाई गई है। उन्होंने कहा कि, सृष्टि हमारे साथ कुछ समय से काम कर रही है और हम उसकी क्षमताओं से अच्छी तरह वाकिफ हैं” नेगी ने आगे कहा कि आयोग ने एक बाल सभा का गठन किया है।

नायक 2001 में बनी एक फिल्म है, जिसमें अनिल कपूर एक दिवसीय सीएम की भूमिका निभाते हैं और कई चीजों पर तेजी से कदम उठाते हैं जो उनके राज्य के लोगों को प्रभावित करते है। फिल्म में, वह एक पत्रकार के रूप में काम करता है लेकिन एक दिन के सीएम होने की चुनौती लेता है।

#uttrakhand. #Shrishtygiswami. #onedaycm

About News Desk

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com