Breaking News
Home / ताजा खबर / कांग्रेस ने बिजनौर सदर सीट से अकबरी बेगम को बनाया प्रत्‍याशी,बेटे की मौत के बाद राजनीति में रखा कदम,कौन है ये जानिए?

कांग्रेस ने बिजनौर सदर सीट से अकबरी बेगम को बनाया प्रत्‍याशी,बेटे की मौत के बाद राजनीति में रखा कदम,कौन है ये जानिए?

कांग्रेस द्वारा बिजनौर सदर विधानसभा सीट से अकबरी बेगम को प्रत्याशी बनाया है। आपको बता दें कि अकबरी बेगम के बेटे सुलेमान की नहटौर में सीएए और एनआरसी के विरोध में गोली लगने से मौत हुई थी।वहीं कांग्रेस ने जिले के छह उम्मीदवारों की सूची घोषित कर दी है।

आपको बता दें कि अकबरी बेगम का 21 वर्षीय पुत्र सुलेमान दिसंबर 2020 में सीएए और एनआरसी के विरोध में नहटौर में हुई हिंसा के दौरान उसकी मृत्यु हो गई थी।वहीं इस घटना के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एवं राहुल गांधी नहटौर पहुंचे थे,जिसके बाद सुलेमान के मां अकबरी बेगम समेत स्वजन से मुलाकात कर न्याय दिलाए जाने का भरोसा दिलाया था।

वहीं कांग्रेस ने अब जिले की छह सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए है,जिसमें बिजनौर सदर सीट से नहटौर निवासी अकबरी बेगम को चुनाव मैदान में उतारा गया है।बता दें कि अकबरी बेगम ने गुरुवार को रिटर्निंग अधिकारी/एसडीएम सदर विक्रमादित्य मलिक के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया था।वहीं धामपुर सीट से हुसैन अहमद अंसारी, चांदपुर सीट से उदय त्यागी उर्फ माइकल इसके अलावा नूरपुर सीट से बाला देवी सैनी,बढ़ापुर सीट से हाजी अहसान अली अंसारी को प्रत्याशी घोषित किया है।नहटौर, नगीना और नजीबाबाद सीट से प्रत्याशी पहले ही घोषित किए जा चुके हैं।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com