Breaking News
Home / देश / कांग्रेस नेता का BJP पर तंज- वोट राम के नाम पर, किसानों के साथ ‘रावण’ जैसा व्यवहार

कांग्रेस नेता का BJP पर तंज- वोट राम के नाम पर, किसानों के साथ ‘रावण’ जैसा व्यवहार

कांग्रेस के बिहार प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास ने शनिवार को बिना किसी पार्टी का नाम लिए हुए कहा कि जो लोग ‘राम’ के नाम पर वोट मांगते हैं, वह किसानों के साथ ‘रावण’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार में किसानों को सम्मान नहीं दिया जा रहा है. दास ने कांग्रेस प्रदेश कार्यालय ‘सदाकत आश्रम’ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए कहा कि बिहार में किसान को उपज की सही कीमत नहीं मिल रही है. बिहार में गन्ना किसानों के साथ अन्याय हो रहा है.

भक्त चरण दास ने कहा कि प्रत्येक वर्ष उर्वरक, बीज की कीमतों में वृद्धि हो रही है, लेकिन बिहार के गन्ना उपजा रहे किसानों को मूल्यों में 4 साल से वृद्धि नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि बिहार फूड प्रोसेसिंग का बड़ा केंद्र बन सकता है, लेकिन यहां के किसानों को कभी सम्मान नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि किसानों का आंदोलन जहां भी चल रहा है कांग्रेस उसके साथ है. किसानों के मुद्दों को लेकर कांग्रेस कार्य कर रही है. उन्होंने किसान सत्याग्रह यात्रा को सफल बताते हुए कहा कि इस यात्रा में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है.

किसानों को अपमानित किया जा रहा है- दास

दास ने लालकिला पर तिरंगा का अपमान करने वालों की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि, “तिरंगा को अपमानित करने वाला अभी तक पकड़ा क्यों नहीं गया।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने तिरंगे का अपमान किया उन्हे पकड़ा नहीं जा रहा है और उसे किसान आंदोलन से जोड़कर किसानों को अपमानित करने का काम किया जा रहा है. किसान आंदोलन को हिंसक बताया जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘राम’ के नाम पर वोट मांगने वाले किसानों के साथ ‘रावण’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं. दास ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य के सभी जिलों और प्रखंडों में पैदल यात्रा निकाली जाएगी।

उन्होंने कहा कि उनके दूसरे चरण की यात्रा 14 जिलों में जाएगी. उन्होंने कहा कि सत्याग्रह यात्रा 15 मार्च तक पूरी हो जाएगी।

#congress. #politics. #raam

About News Desk

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com