Breaking News
Home / ताजा खबर / फिर सिर उठा रहा है कोरोना, इन 5 राज्यों से दिल्ली आने वालों के लिए सख्त नियम होंगे लागू

फिर सिर उठा रहा है कोरोना, इन 5 राज्यों से दिल्ली आने वालों के लिए सख्त नियम होंगे लागू

देश में एक बार फिर कोरोना महामारी रफ्तार पकड़ती दिख रही है। देश के पांच राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर अब चिंता बढ़ने लगी है। इसे देखते हुए कई राज्य सरकारों ने कड़े कदम उठाए हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग ने भी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़ और पंजाब से दिल्ली आने वालों के लिए अब आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी कर दिया है।

दिल्ली आने वालों के लिए ये नया नियम 26 फरवरी यानी शुक्रवार आधी रात से लागू हो जाएगा और 15 मार्च दोपहर 12 बजे तक लागू रहेगा। दरअसल नियम के मुताबिक इन सभी पांच राज्यों से दिल्ली आने वाले हर शख्स की रिपोर्ट 72 घंटों से ज्‍यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। यानी आप अगर इन राज्यों से दिल्ली में आ रहे हैं तो हर हालत में आपकी रिपोर्ट निगेटिव होनी चाहिए।

अगर दिल्ली पहुंचने वाले शख्स के पास 72 घंटे से पहले की निगेटिव रिपोर्ट है तो भी आपकी एंट्री दिल्ली में नहीं होगी या फिर क्वारंटीन किया जा सकता है। दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग इस बारे में आदेश जारी करने जा रहा है।

दरअसल पिछले दिनों में मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़ और पंजाब में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मंगलवार को जो देशभर में कोरोना के जो आंकड़े आए हैं, उसमें 86 प्रतिशत कोरोना के मामले इन्हीं पांच राज्यों से सामने आए हैं। इन राज्यों ने भी कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कई फैसले लिए हैं। महाराष्ट्र सरकार ने तो कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर कई कड़े नियम लागू कर दिए हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com