Breaking News
Home / विदेश / कश्मीर में कर्फ्यू हटने के बाद हो सकता है ‘नरसंहार’- इमरान खान

कश्मीर में कर्फ्यू हटने के बाद हो सकता है ‘नरसंहार’- इमरान खान

आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान लगातार कश्मीर को लेकर आवाज उठा रहा है. अब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि कश्मीर से जब कर्फ्यू हटाया जाएगा तो यहां नरसंहार हो सकता है. संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे इमरान खान ने ह्यूमन राइट्स वॉच प्रमुख केनेथ रोथ के साथ कश्मीर मसले पर बातचीत की. जिसमें उन्होंने ये बड़ा बयान दिया.

इमरान खान ने अपने इस इंटरव्यू में ह्यूमन राइट्स वॉच को बताया कि कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों ने लगभग 15 हजार कश्मीरी युवाओं को कैद कर रखा है. एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान ने कहा,“भारत अपने कब्जे वाले कश्मीर की जनसांख्यिकी बदलने की कोशिश कर रहा है, जिससे क्षेत्र में अभूतपूर्व मानवीय संकट का खतरा पैदा हो गया है.”

 

Image result for imran khan

 

इमरान खान ने कश्मीर राग अलापते हुए एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय संगठनों से वहां मौजूद हालात पर निगरानी रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि मानवाधिकार संगठनों को भारत पर जम्मू एवं कश्मीर में स्थिति की निगरानी करने के लिए विदेशी पर्यवेक्षकों को प्रदेश में प्रवेश की इजाजत देने के लिए दवाब बनाना चाहिए. इमरान खान ने कहा कि कश्मीर में भारत की ‘दमनकारी और अवैध’ कार्रवाई ना सिर्फ क्षेत्र बल्कि समूचे मुस्लिम समुदाय के लिए भी प्रतिघात है.

 


 

 

इमरान ने जोर देकर कहा, “दुनिया को एहसास नहीं है कि हम एक बड़ी तबाही की ओर बढ़ रहे हैं.” उन्होंने कहा कि पूरे कश्मीर में सातवें हफ्ते भी प्रतिबंध लागू होने के कारण वे संयुक्त राष्ट्र से मदद की अपील करेंगे. उन्होंने कहा, उन्हें यह समझ नहीं आ रहा है कि यह बहुत गलत हो सकता है.

 

WRITTEN BY : HEETA RAINA

 

https://www.youtube.com/watch?v=MwdHLrUh4bY

About News10India

Check Also

क्या हैं ब्रिक्स सम्मेलन जिसमें भाग लेने गए हैं मोदी?

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन 2023 की जिसमें भारत समेत कई देश भाग लेंगे। वही पर भारत …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com