Breaking News
Home / ताजा खबर / स्वर्ण मंदिर में श्रद्धालुओं को अब मिलेगी ‘शुगर फ़्री चाय’

स्वर्ण मंदिर में श्रद्धालुओं को अब मिलेगी ‘शुगर फ़्री चाय’

अगर आप में आस्था है और आप लंगर करना पसंद करते है तो ये ख़बर सुनके आप ख़ुश हो जायेंगे।
जी हाँ आपको बता दे कि अब गुरुद्वारों में शुगर फ़्री चाय का लंगर शुरू हो रहा है और इसकी शुरुआत अमृतसर के श्री दरबार साहिब गुरुद्वारा से की जा रही है।

Image result for चाय

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक के कमिटी से मिली जानकारी के मुताबिक़ गुरुद्वारा आने वाले ज़्यादातर लोग स्वास्थ की दिक्कत के कारण मीठी चाय का लंगर नहीं कर पाते लेकिन, अब अमृतसर में शुगर फ़्री चाय का लंगर लगने से सभी श्रद्धालु लंगर चाय को ग्रहण कर पाएँगे।

दरबार साहिब में चाय का लंगर 24 घंटे आ सातों दिन चलता है, एसे में कई लोगों की माँग थी जो मीठी चाय नहीं पी पाते उनके लिए भी प्रबंध किया जाए। गुरुद्वारा कमिटी के मुताबिक़ इसी बात को देखते हुए ये फ़ैसला लिया गया है। लोगों के स्वास्थ की चिंता करते हुए गुरुद्वारा कमिटी अब 24 घंटे श्रद्धालुओं के लिए शुगर फ़्री चाय का लंगर रखेगी।

https://www.youtube.com/watch?v=rHiP1oJ1Wfs

दिल्ली के बंगला साहिब में भी शुगर फ़्री चाई की शुरूवात हो  सकती हैं…

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के प्रेज़िडेंट मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी कहा है कि ‘हमारे पास एसे कई सुझाव आ रहे हैं और इस पर विचार किया जा रहा है।’ सिरसा साहब ने ये भी कहा कि जिससे लोगों के स्वास्थ को फ़ायदा हो हम वो सब करेंगे लेकिन,अभी बाक़ी सभी मेंबर की राय लेना बचा है।
ये फ़ैसला गुरुद्वारा प्रबंधन कमिटी का एक अहम फ़ैसला है जिससे श्रद्धालुओं में ख़ुशी हैं क्योंकि बहुत लोग जो डाइबिटीज़ ओर अन्य बीमारियों से पीड़ित है। वो लंगर वाली मीठी चाय को ग्रहण नहीं कर पाते थे पर अब वे सभी इसको ग्रहण कर पाएँगे।

Written by : Simran Gupta

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com