Breaking News
Home / खेल / धोनी की टीम के लिए ‘करो या मरो’ की स्थिति, आज हैदराबाद से होगा मुकाबला

धोनी की टीम के लिए ‘करो या मरो’ की स्थिति, आज हैदराबाद से होगा मुकाबला

आईपीएल 2020 में उलटफेर का सिलसिला जारी है और कई दिग्गज टीम अपनी क्षमता के मुताबिक ना तो प्रदर्शन कर पाई हैं बल्कि अब उनके सामने टूर्नामेंट में बने रहने के लिए करो या मरो की स्थिति आ चुकी है। वहीं आज 29वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भिड़ने जा रही हैं। धोनी की सीएसके हर हाल में इस मुकाबले को जीतना चाहेगी ताकि अपने सफर को आगे बढ़ाने की उम्मीदें कायम रख सके। दरअसल अभी तक के हर सीजन में चेन्नई प्लेऑफ में जगह बनाती आई है और टीम इस सिलसिले को तोड़ना नहीं चाहेगी। इस सीजन में सीएसके ने अभी तक 7 मैचों में से 5 में हार का मुंह देखा है और पाइंट टेबल में टीम 7वें नंबर पर है। उधर हैदराबाद की टीम 7 में से 3 मैच जीतकर पाइंट टेबल में 5वें स्थान पर काबिज है।

पिछले मैचों में प्रदर्शन के हिसाब से तो हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई की राह आसान नहीं होने वाली है। अपने बल्लेबाजों की वजह से सीएसके की टीम खासे दबाव में है। इस पूरे सीजन में एक भी मैच चेन्नई ने रन चेज करके नहीं जीता है। वहीं फॉफ डुप्लेसिस और शेन वॉटसन को छोड़कर कोई भी दूसरा बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सका है। टीम के लिए सबसे ज्यादा चिंता का सबब मध्य क्रम की अस्थिरता है। वहीं लोअर आर्डर के बल्लेबाज भी दबाव झेल पाने में नाकाम दिख रहे हैं। हालांकि टीम के लिए राहत की बात ये है कि उसके गेंदबाज ठीकठाक प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं। दीपक चाहर और जडेजा अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहींकर्रन, शार्दुल ठाकुर और कर्ण शर्मा को अभी और बेहतर करना होगा।

उधर सनराइजर्स हैदराबाज के बल्लेबाज इस सीजन में अच्छा खेल रहे हैं। जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर फॉर्म में आ चुके हैं। वहीं मनीष पांडे ने भी पिछले मैच में 54 रनों की पारी खेलकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। केन विलियम्सन की बात करें तो वो भी वक्त पड़ने पर उम्मीदों पर खरे उतर रहे हैं। हालांकि टीम के निचले क्रम को लेकर अभी भी काफी सुधार की जरूरत है। हालांकि बल्लेबाजों की तरह हैदराबाद के गेंदबाज कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार और मिशेल मार्श के बाहर होने के बाद से ही टीम बॉलिंग के फ्रंट पर परेशानी झेल रही है। संदीप शर्मा, खलील अहमद और अभिषेक शर्मा अभी तक टीम के लिए मददगार साबित नहीं हो सके हैं। हालांकि राशिद खान और टी नटराजन से टीम को खासी उम्मीदें हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम—-
डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम —
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, केएम. आसिफ, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, रितुराज गायकवाड़, आर. साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम कुर्रन।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com