Breaking News
Home / ताजा खबर / भारत-इंग्लैड टेस्ट सीरीज: पहले ही मैच में जो रूट ने जड़ा शतक

भारत-इंग्लैड टेस्ट सीरीज: पहले ही मैच में जो रूट ने जड़ा शतक

इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट में ही अंग्रेज कप्तान जो रूट ने चेपॉक स्टेडियम में शानदार पारी खेलते हुए शतक जड़ दिया है। ये जो रूट के करियर का बीसवां शतक है। खास बात ये कि भारत के खिलाफ जो रूट की ये पांचवीं शतकीय पारी है। रूट ने भारत में खेलते हुए करीब 4 वर्षों बाद सेंचुरी ठोकी है। इससे पहले जो रूट राजकोट के मैदान पर 124 रनों की पारी खेल चुके हैं।

खास बात ये कि जो रूट ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत भारत में ही की थी। इसके बाद रूट ने अपने करियर का 50वां टेस्ट भी भारत में ही खेला और विशाखापट्टनम में हाफ सेंचुरी लगाई थी। अब सौंवे मैच में चेन्नई में सेंचुरी लगाई है।

जो रूट भारतीय पिचों पर अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। जो रूट का 2012 से अब तक भारत में 7वां टेस्ट मैच है। अहम बात ये कि उन्होंने हर मैच में कम से कम एक अर्धशतक लगाया है।भारत में खेलते हुए जो रूट का बल्लेबाजी औसत 62 का है। रूट ने भारत में अब तक 13 पारियों में दो शतक और पांच अर्धशतक लगाए हैं।

अंग्रेज कप्तान की इस शतकीय पारी से साफ है कि भले ही घरेलू पिच का फायदा मेहमान टीम यानि टीम इंडिया को मिल सकता है लेकिन इंग्लैंड की टीम भारत को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है। साफ है कि ये सीरीज खासी दिचस्प होने जा रही है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com