Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / महापंचायत में नरेश टिकैत का ऐलान आंदोलन रखेंगे जारी, सरकार ने नहीं मानी बात तो कर सकते हैं चक्का जाम

महापंचायत में नरेश टिकैत का ऐलान आंदोलन रखेंगे जारी, सरकार ने नहीं मानी बात तो कर सकते हैं चक्का जाम

शुक्रवार को  मुजफ्फरनगर के जीआईसी ग्राउंड में एक महापंचायत की गई. जिसमें भाकेयू के बैनर तले हजारों किसान एकत्रित हुए. किसान आंदोलन को लेकर हुई इस महापंचायत में कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया. और किसानों की एकता देखकर उनकी तारीफ भी की. बता दें इस महापंचायत में आगे की रणनीति का फैसला भाकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने लिया है. वहीं उनके साथ आरएलडी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी भी मंच पर मौजूद रहे.

महापंचायत में लोगों को संबोधित करते हुए नरेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर खूब तंज कसे. टिकैत ने कहा कि, सरकार किसानों के साथ खेल खेल रही है. वो उनकी परेशानी को दूर नहीं करना चाहती,क्योंकि सरकार अगर किसानों के साथ होती तो जब हमने आंदोलन खत्म करने की बात कही तो बीजेपी ने इस आंदोलन को खत्म नहीं होने दिया. टिकैत ने कहा कि इस महापंचायत की जरूरत क्यों पड़ी. यह आप सभी जानते हैं, लेकिन हमें सावधान रहना है. हमें अपना आंदोलन शांतिपूर्ण ढंग से चलाना है. क्योंकि कुछ लोग हमारे आंदोलन को बदनाम करने की साजिश भी रच रहे हैं.

मुजफ्फरनगर में हुई इस महापंचायत में देशभर से हजारों किसानों ने हिस्सा लिया. वहीं किसानों की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन ने कड़े इंतेजाम किए थे.इसी कड़ी में पुलिस और पीएसी के जवानों के कई अधिकारी भी स्थिति का जायजा लेते रहे थे. इस महापंचायत में सभी किसानों ने ये फैसला लिया है कि वो सरकार कृषि कानूनों के खिलाफ अपना आंदोलन आगे भी जारी रखेंगे. साथ ही उन्होंने सरकार को ये चेतावनी भी दी कि अगर प्रशासन उनके साथ कोई बर्बरता करता है तो वो चक्का जाम भी कर सकते हैं.

आपको बता दें, इस महापंचायत में सपा, बसपा, कांग्रेस, आरएलडी और आप पार्टी के कई नेता शामिल हुए थे. और सभी इस दौरान केंद्र सरकार को जमकर कोसा.वहीं राकेश टिकैत ने कहा कि,किसानों को सरकार बिल्कुल भी कमजोर ना समझे. अन्नदाता अगर हल चलाकर देश का पेट पाल सकता है तो अपने हक के लिए लड़ भी सकता है.

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com