Breaking News
Home / ताजा खबर / किसान आंदोलन हुआ स्थगित,जानिए राकेश टिकैत ने क्या कहा ?

किसान आंदोलन हुआ स्थगित,जानिए राकेश टिकैत ने क्या कहा ?

किसान आंदोलन खत्म होने के बाद सभी किसान आज खुशी मनाते हुए घर वापसी कर रहे हैं।बता दें कि भारी संख्या में ट्रैक्टर-ट्रालियां होने की वजह से जीटी रोड पर जाम लगा हुआ है।

जीटी रोड पर जाम की आशंका को देखते हुए किसानों ने अलग-अलग जत्थों में निकलने का फैसला किया था।सिंघू बॉर्डर, कुंडली बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर से भी किसान अपने घरों की ओर रवाना हो रहे हैं।

इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर कहा कि किसानों का एक बड़ा समूह कल सुबह आठ बजे यह क्षेत्र खाली कर देगा।आज की बैठक में हम बात करेंगे, प्रार्थना करेंगे।इसके साथ ही उन लोगों से मिलेंगे जिन्होंने हमारी मदद की।हमारे किसान भाइयों ने घर वापसी शुरू कर दी है, इसमें चार से पांच दिन लगेंगे।मैं अपने घर की ओर 15 दिसंबर को निकलूंगा।

यह भी पढ़ें: राकेश टिकैत के खिलाफ नारेबाजी,सीडीएस बिपिन रावत को देने पहुंचे थे श्रद्धांजलि

कुंडली बॉर्डर पर किसानों की वापसी के साथ ही करीब आठ किलोमीटर तक का मार्ग खाली हो जाएगा।हालाँकि 50 फीसदी से अधिक किसान पहले ही लौट चुके हैं।बताया जा रहा है

कि तीन दिन तक मामूली मरम्मत होने के बाद जीटी रोड के दोनों तरफ की सर्विस लेन को चालू किया जा सकेगा।जिसके चलते वाहन चालकों को राहत मिल सकेगी।

गौरतलब है कि जश्न में शामिल होने के लिए पंजाब तथा हरियाणा से करीब 500 ट्रैक्टर-ट्रालियों के साथ किसान कुंडली पहुंचे हैं।बता दें कि गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार के साथ सहमति बनने के बाद आंदोलन स्थगित करने की घोषणा की दी थी और इसके साथ ही शनिवार से वापसी का एलान किया था।इस दौरान किसानों ने गुरुवार से ही वापसी शुरू कर दी थी जो शुक्रवार को भी जारी रही थी।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com