Breaking News
Home / ताजा खबर / बिहार की नवगठित सरकार की पहली कैबिनेट बैठक,जीतन राम मांझी बने प्रोटेम स्‍पीकर

बिहार की नवगठित सरकार की पहली कैबिनेट बैठक,जीतन राम मांझी बने प्रोटेम स्‍पीकर

बिहार चुनाव में जीत पाने के बाद नीतीश कुमार ने सातवीं बार सीएम पद की शपथ ले ली है। जिसके बाद नवगठित नीतीश सरकार में मंत्रियों को प्रभार दिया गया है। वहीं इससे पहले नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक हुई, जिसमें ये फैसला लिया गया कि  विधानसभा सत्र 23 नवंबर को शुरू होगा और ये 27 नवंबर तक चलाए जाएगा।

इसी के साथ इस बैठक में जीतन राम मांझी को प्रोटेम स्‍पीकर बनाने पर भी सहमति बनी। जिसके बाद पहले सत्र में प्रोटेम स्‍पीकर नए सदस्‍यों को शपथ दिलाएंगे। फिर, स्‍पीकर का चुनाव होगा। खास बात यह है कि कैबिनेट की पहली बैठक में मंत्रिमंडल के सहयोगियों के बीच विभागों का बंटवारा नहीं हो सका है। इसके लिए मंथन जारी है

आपको बता दें कि नीतीश कुमार की नवगठित सरकार के मंत्रियों में मेवा लाल चौधरी को शिक्षा विभाग का जिम्मा सौंपा  गया है। जबकि शीला देवी को परिवहन विभाग मिला है।

बिहार की नई सरकार में सीएम नीतीश कुमार के साथ साथ 15 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली है। नवगठित नीतीश कैबिनेट में बीजेपी कोटे से 7 और जदयू कोटे से 5 मंत्री बनाए गए हैं। इसके अलावा हम और वीआईपी से एक एक मंत्री बनाए गए हैं। वहीं आज हुई नीतीश सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में विधानसभा सत्र 23 से चलाने का फैसला लिया गया है।  
 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com