Breaking News
Home / ताजा खबर / बंगाल और असम में आज विधानसभा चुनाव का पहला चरण, जानिए क्या होगा नया

बंगाल और असम में आज विधानसभा चुनाव का पहला चरण, जानिए क्या होगा नया

बंगाल और असम में विधानसभा चुनावों के रण की शुरुआत हो चुकी है। पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग आज होनी है। बंगाल के 5 जिलों की 30 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि असम की 47 सीटों के लिए मतदान होगा। चुनाव आयोग ने इस बार वोट डालने का समय बढ़ा दिया है। असम में 3 चरणों में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होंगे जबकि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होगा। इन दोनों राज्यों समेत अन्य पांच राज्यों में 2 मई को रिजल्ट आएंगे।

असम में आज 47 सीटों पर पहले चरण के वोटिंग होगी। असम में विधानसभा की 126 सीटें हैं, जिनमें से 47 सीटों पर पहले चरण का मतदान होना है। ये सीटें ऊपरी असम और ब्रह्मपुत्र के उत्तरी किनारे के 12 जिलों में हैं।

बंगाल में पहले चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6:30 बजे तक चलेगा। वहीं, असम में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। चुनाव आयोग ने इस बार वोट डालने का समय बढ़ा दिया है।

पश्चिम बंगाल की बांकुरा, पुरुलिया, झारग्राम, पश्चिमी और पूर्वी मिदनापुर जिले की 30 सीटों पर आज वोटिंग होनी है। इन 30 सीटों में पटाशपुर, भगवानपुर, खेजुड़ी, कांथी उत्तर, कांथी दक्षिण, एगरा, रामनगर, बिनपुर, गोपीबल्लभपुर, झारग्राम, नयाग्राम, केशियरी, गड़बेता, सालबनी, खड़गपुर, मेदिनीपुर, दांतन, बंदवान, बलरामपुर, जयपुर, पुरूलिया, बाघमुंडी, मानबाजार, पारा, रघुनाथपुर, काशीपुर, सालतोरा, रानीबांध, रायपुर और छातना सीट पर पहले चरण में आज मतदान होंगे।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com