Breaking News
Home / गैजेट / गूगल शरू करने जा रहा है नया फीचर, नहीं आएगी फालतू की नोटिफिकेशन

गूगल शरू करने जा रहा है नया फीचर, नहीं आएगी फालतू की नोटिफिकेशन

गूगल अपने मैसेंजर यानी गूगल मैसेज के लिए जल्द ही अबतक का सबसे बड़ा फीचर जारी करने वाला है। नए अपडेट के बाद गूगल मैसेज में वेरिफाइड मैसेज और स्पैम प्रोटेक्शन फीचर मिलेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल मैसेज सभी स्टॉक एंड्रॉयड फोन में डिफॉल्ट रूप से मिलता है।


नए अपडेट के बाद यदि आपके पास कोई मैसेज आएगा तो वह वेरिफाइड नंबर से आएगा। ऐसे में आपको बता चल जाएगा कि कौन-सा मैसेज फर्जी है और कौन-सा असली। उदाहरण के तौर पर यदि बैंक से कोई मैसेज आता है तो वह वेरिफाइड होगा। वेरिफाइड मैसेज के साथ उस कंपनी का लोगो और वेरिफिकेशन बैगेज (टिक) होगा।

गूगल मैसेज में वेरिफाइड SMS का फीचर सबसे पहले भारत, अमेरिका, मेक्सिको, ब्राजील, ब्रिटेन, फ्रांस, फिलिपिंस, स्पेन और कनाडा में लॉन्च होगा।, हालांकि लॉन्चिंग तारीख के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

 


 

वेरिफाइज मैसेज के अलावा गूगल मैसेज में स्पैम प्रोटेक्शन का भी फीचर आ रहा है। इस फीचर के आने के बाद यदि आपके नंबर पर कोई स्पैम मैसेज आता है तो गूगल आपको अलर्ट करेगा और चेतावनी देगा। उदाहरण के तौर पर स्पैम मैसेज आने पर गूगल आपको report not spam और report spam का विकल्प मिलेगा।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com