Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर होगी रैंडम कोरोना टेस्टिंग

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर होगी रैंडम कोरोना टेस्टिंग

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। दिल्ली में लगातार कोविड केस बढ़ते जा रहे हैं। वहीं अब दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में विशेष सावधानी बरती जा रही है और जिला प्रशासन ने स्पेशल कोविड कंट्रोल प्लान तैयार किया है। दरअसल अब दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की औचक कोविड-19 जांच की जाएगी। राष्ट्रीय राजधानी से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा प्रशासन ने कोरोना नियंत्रण के लिए ये फैसला लिया है।

गौतमबुद्धनगर के जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद ये फैसला लिया है। हालांकि नोएडा और दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी। वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अधिकारियों को स्पेशल टीम बनाने का निर्देश दिया है। ये टीम डीएनडी और चिल्ला में नोएडा-दिल्ली की सीमा पर तैनात रहेगी । इस टीम के जिम्मे दिल्ली से आने वाले लोगों की औचक कोविड-19 जांच करना होगा।

दरअसल नोएडा में हाल ही में संक्रमण के मामले बढ़े हैं। इसे लेकर अब मजबूत रणनीति तैयार की जा रही है। माना जा रहा है कि दिल्ली और अन्य स्थानों से लोगों की आवाजाही भी संक्रमण बढ़ने की अहम वजह है। इसलिए, ऐसे लोगों की औचक जांच की जाएगी और यहां के सभी संस्थानों को लक्षण वाले लोगों पर नजर रखने, पहचान करने और जरूरी इलाज मुहैया कराने की तैयारी है। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com