Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल दहला देने वाली खबर, ऐसा देश जंहा 227 मासूमो की बलि दे दी गई

दिल दहला देने वाली खबर, ऐसा देश जंहा 227 मासूमो की बलि दे दी गई

इस खबर को हर कोई सुनने वाला एक पल के लिए सन्न रह जाएगा। क्या कोई इतनी बड़ी संख्या में मासूमो की बलि दे सकता है। हां यह सच है कि यह मानवता व प्रकृति की सबसे क्रूर छवि है जिसे सुनकर दुनियाभर के लोगो का दिल दहल जायेगा।

Image result for लीमा में 227 बच्चों के अवशेष मिले हैं। IMAGES

यह मामला दक्षिण अमेरिकी देश पेरू की राजधानी लीमा का है, जंहा एक बड़ी संख्या में बलि के शिकार बच्चो के अवशेष शहर में मिले है। यह हुआंचाको लीमा के उत्तर में स्थित एक पर्यटक शहर है। हुआंचाको वह स्थान है जहां चिमू संस्कृति के दौर में बलि दी जाती थी।


 

माना जाता है कि इस शहर में बारिश के मौसम में उनकी हत्या की गयी थी। अल-नीनो के प्रभाव से प्रशांत महासागर में समुद्र की सतह गर्म हो जाती है इससे हवाओ का मार्ग और रफ़्तार में परिवर्तन आ जाता है और इसके चलते मौसम चक्र बुरी तरह से प्रभावित होता है।

Image result for CHIMU SOUTH AMERICA CHILD KILLS

मौसम में बदलाव के कारण कई स्थानों पर सूखा पड़ता है तो कई जगहों पर बाढ़ आती है। बताया जा रहा है चिमी संस्क्रृति में भगवान को प्रसन्न करने के लिए किये जाने वाले अनुष्ठान के तहत इन बच्चो की बलि दी गई थी।वंहा पुरातत्वविदों ने कहा यह बहुत विचलित करने वाला अनुभव था जब वह खुदाई कर रहे थे उसी दौरान बच्चो के शरीर के अवशेष मिले। इस घटना ने दुनिया के लोगो दिल दहला दिया यह सोचने पर मजबूर कर दिया क्या मनुष्य की सोच इतनी भयानक हो सकती है कि वो इतनी बड़ी संख्या में मासूमो की बलि दे सकता है।

WRITTEN BY- RISHU TOMAR


About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com