Breaking News
Home / खेल / टीम इंडिया ने कंगारुओं को दी करारी मात, बॉक्सिंग डे टेस्ट में 8 विकेट से दर्ज की जीत

टीम इंडिया ने कंगारुओं को दी करारी मात, बॉक्सिंग डे टेस्ट में 8 विकेट से दर्ज की जीत

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त देते हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच पर अपना कब्जा कर लिया। टीम इंडिया ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी है। भारतीय टीम ने ये मैच चौथे दिन ही जीत लिया। ये सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच था और अब भारत ने इस जीत के साथ ही 4 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से जीत हासिल की थी। अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाएगा। भा0रतीय टीम ने मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 195 रन पर समेट दिया था। इसके बाद 326 रनों का स्कोर खड़ा करके 131 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी दूसरी पारी में महज 200 रन ही बना सकी। इस तरह भारत को जीत के लिए 70 रन चाहिए थें। इस आसान से लक्ष्य को  भारतीय टीम ने 15.5 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

मेलबर्न में भारत की जीत के हीरो कप्तान अजिंक्य रहाणे रहे हैं। शानदार शतक जड़ते हुए रहाणे ने पहली पारी में 112 रन और दूसरी पारी में नाबाद  27 रन बनाए। रहाणे को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला है।

वहीं डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट हासिल किए। उमेश यादव भी एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे। हालांकि उमेश मैच के दौरान चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए। दोनों पारियों को मिलाकर जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल किए हैं। रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज ने 5-5 विकेट झटके।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com