Breaking News
Home / खेल / टीम इंडिया की 10 साल बाद न्यूजीलैंड में विराट जीत, तोड़ें कई रिकॉर्ड

टीम इंडिया की 10 साल बाद न्यूजीलैंड में विराट जीत, तोड़ें कई रिकॉर्ड

 भारतीय टीम ने तीसरा वनडे अपने नाम किया। इस मैच को जितने के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।आपको बताते चलें की न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 49 ओवर में 243 रन बनाए।
इस सामान्य से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने महज 3 विकेट खोकर 43वें ओवर में जीत हासिल कर ली। भारतीय टीम की तरफ से  कप्तान विराट कोहली ने शानदार 60 रन बनाए, वहीं उप कप्तान रोहित शर्मा ने 62 रनों की पारी खेली। रायडू ने भी शानदार 40 रनो की पारी खेली। बता दें इस मैच में कार्तिक ने भी नाबाद 38 रन बनाए।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर किल्क करें ।

https://www.facebook.com/mynews10india/

जिसके बाद भारत ने ये मैच 7 विकेट से जीत लिया। यह मैच माउंट माउंगानुई में खेला गया। मैच जीतते ही भारत ने वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत ने 10 साल बाद न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीती है। इसके पहले साल 2009 में धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 3-1 से सीरीज जीती थी।
जबकि उसके पहले की वनडे सीरीज में भारत को 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने 6 देशों में वनडे सीरीज जीतने का कारनामा कर दिया है। कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में सीरीज जीती है। अब उन्हें बस इंग्लैंड में सीरीज जीतनी है।
आपको बताते चले की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में मिली हार के बाद से भारत ने 11 में से 10 वनडे सीरीज जीती है, जो कि बेहद ही काबिलेतारीफ है। ऑस्ट्रेलिया में पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज पर कब्जा करने के बाद भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में कीवियों के खिलाफ 10 साल बाद बाइलेट्रल वनडे सीरीज पर कब्जा जमा लिया है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com