Breaking News
Home / खेल / विजयरथ पर सवार भारतीय टीम के सामने है वेस्टडइंडीज की चुनौती

विजयरथ पर सवार भारतीय टीम के सामने है वेस्टडइंडीज की चुनौती

आज वर्ल्ड कप में भारत और वेस्टइंडीज का मुकाबला ‘ओल्ड ट्रेफोर्ड, मैनचेस्टर में खेला जायेगा। अगर बात करें टीम इंडिया की तो आज के दौर में टीम इंडिया ख़िताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है तो वहीं वेस्टइंडीज पहले मैच छोड़ बाकि के मैचों में अपेक्षाकृत प्रदर्शन कर सेमीफइनल की होड़ से लगभग बाहर हो चुकी है।

जहां टीम वेस्टइंडीज के पास खोने के लिए कुछ नहीं बल्कि टीम इंडिया के पास सेमीफइनल के करीब पहुंचने का सुनहरा अवसर है। तो ऐसे में भारतीय टीम जीत की लय विंडीज के खिलाफ भी बरकरार रखना चाहेगी।

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारा है। सबसे पहले साउथ अफ्रीका, फिर ऑस्ट्रेलिया, फिर पाकिस्तान और अंत में अगानिस्तान को हरा चुकी है। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ भारत को जितने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। एक मुकाबला न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बारिश की वजह से टाई हो गया।

https://www.youtube.com/watch?v=Q8UwcqpsCTU

भारतीय टीम अबतक पांच मुकाबले खेले है जिसमे चार जीत और एक ड्रा खेलकर 9 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है तो वही वेस्टइंडीज ने अभीतक 6 मुकाबले खेलें जिसमे 1 जीत चार हार और एक ड्रा खेलकर 3 अंक के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है।

https://www.youtube.com/watch?v=hHvq3n1fd50


एक तरफ भारत के प्रमुख गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार चोट की वजह से अफगानिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले में खेलते नज़र नहीं आये तो वहीं दूसरी और वेस्टइंडीज के हफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल भी चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए है।


 

 

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com