Breaking News
Home / देश / भारतीय सेना ने मानवता की मिसाल पेश की, पाकिस्तान के आठ साल के बच्चे का शव उसके परिजनों को सौंपा।

भारतीय सेना ने मानवता की मिसाल पेश की, पाकिस्तान के आठ साल के बच्चे का शव उसके परिजनों को सौंपा।

भारत और पकिस्तान दोनों देशो के तनातनी के बीच अक्सर दोनों देशो में एक दूसरे के प्रति बेरुखी ही देखी जाती  है। लेकिन हाल ही में भारतीय सेना ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए पकिस्तान के आठ साल के बच्चे का शव उसके परिजनों को सौंपा है, दरसल भारतीय सेना को बादीपुर जिले के गुरेज में किशनगंगा नदी से उस बच्चे का शव मिला था, जो पकिस्तान अधिकृत कश्मीर से लापता  हुआ था।

Image result for भारतीय सेना ने पेश की मिसाल, पाकिस्तानी बच्चे का शव घरवालों को सौंपा, IMAGES


जानकारी के  मुताविक इसी बुधबार 10 जुलाई स्थानीय लोगो ने गुरेज के अचूरा गांव में भारत और पाकिस्तान के बीच बहने वाली किशनगंगा नदी में एक बच्चे का शव तैरता हुआ देखा। इसके बाद भारतीय सेना ने शव को नदी से बाहर निकाला, जब भारतीय सेना को पता चला बच्चा पाकिस्तानी है, इसके बाद सेना ने पकिस्तान को हॉटलाइन पर सूचित किया फिर बच्चे के परिजनों ने भारत से उसका शव वापस भेजने का आग्रह किया तो भारतीय सेना ने निर्धारित पोटोकॉल तोड़कर आठ साल के आबिद शेख के शव को पाकिस्तान को सौंप दिया।

Image result for भारतीय सेना ने पेश की मिसाल, पाकिस्तानी बच्चे का शव घरवालों को सौंपा, IMAGES

 


दरसल जब भारतीय सेना ने बच्चे के शव देखकर अंदाजा लगाया तो लगा बच्चा पाकिस्तानी है, तो इसके बाद पाकिस्तान को जब यह सुचना दी गई। तब बच्चे के परिजनों ने सेना से शव को भेजने को अपील की थी। पकिस्तान को बच्चे का शव उसके परिजनों को सौंप देने पर परिजनों ने भारतीय सेना के प्रति आभार व्यक्त किया।

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com