Breaking News
Home / खेल / INDvWI: वापस लौटा टीम इंडिया का ‘बब्बर शेर’, दूसरे वन-डे से खुद को परखेंगे जसप्रीत बुमराह
India's Jasprit Bumrah reacts after bowling a delivery during the Cricket World Cup warm up match between India and New Zealand at The Oval in London, Saturday, May 25, 2019. (AP Photo/Aijaz Rahi)

INDvWI: वापस लौटा टीम इंडिया का ‘बब्बर शेर’, दूसरे वन-डे से खुद को परखेंगे जसप्रीत बुमराह

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:  भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब पूरी तरह फिट हैं। टीम में अपनी वापसी से पहले वह विंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे मैच से पहले टीम के खिलाड़ियों को नेट्स में बॉलिंग कर अपनी फिटनेस साबित करेंगे।

कमर की चोट के बाद रिहैबिलिटेशन में जुटे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले नेट पर भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे। बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज की शुरूआत से ही टीम से बाहर हैं। वह हालांकि अब ठीक होने की राह पर हैं। टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि अगले साल न्यूजीलैंड दौरे से पहले वह फिट हो जाएंगे।


वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे मैच 18 दिसंबर को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘बुमराह भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे। अब यह परंपरा बन गई है। टीम मैनेजमेंट ने भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस भी इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से पहले परखी थी हालांकि वह टीम का हिस्सा नहीं थे। इसी तरह बुमराह की फिटनेस को आजमाया जाएगा।’

सूत्र ने बताया, ‘अब यही परंपरा बन गई है कि जब कोई खिलाड़ी फिट होता नजर आता है तो टीम प्रबंधन, फिजियो और ट्रेनर नेट अभ्यास में उन्हें परखते हैं।’ बुमराह और हार्दिक पंड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस (MI) के लिए खेलते हैं और मुंबई के बीकेसी मैदान पर उनका रिहैबिलिटेशन चल रहा है। ऐसी भी संभावना है कि बुमराह को भारत A टीम के साथ न्यू जीलैंड भेजा जाए ताकि उन्हें अभ्यास मिल सके।

https://www.youtube.com/watch?v=RSKlR9p8-KM

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com