Breaking News
Home / खेल / विराट-धोनी की टीम आज होंगी आमने-सामने, प्लेऑफ में एंट्री करेंगी आरसीबी?

विराट-धोनी की टीम आज होंगी आमने-सामने, प्लेऑफ में एंट्री करेंगी आरसीबी?

आईपीएल 2020 में आज विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर आमने-सामने होंगी। इस मैच में अगर आरसीबी जीत हासिल कर पाती है तो ये टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम होगी। उधर सीएसके की उम्मीदें इस टूर्नामेंट में करीब-करीब खत्म हो चुकी हैं।  बैंगलोर की टीम ने इस सीजन अच्छा और संतुलित प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में दोनों टीमों की भिड़ंत में आरसीबी ने जीत की बाजी मारी थी। चेन्नई के खिलाफ विराट कोहली के नाबाद 90 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया था।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम काफी संतुलित है और टूर्नामेंट में इस टीम के खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। पूरी संभावना है कि इस मैच में बैंगलोर की तरफ से कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। उधर चेन्नई की टीम अपने खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन से लगातार जूझ रही है और टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है। धोनी पहले ही साफ कर चुके हैं कि बचे मैचों में टीम अगले सीजन की तैयारी करेगी। तो साफ है कि फर्क नहीं पड़ता कि धोनी क्या प्रयोग करेंगे। हालांकि टीम का मिडिल ऑर्डर काफी कमजोर दिखा है। सुरेश रैना के साथ छोड़ने के बाद अंबाती रायुडू, केदार जाधव और धोनी सीजन में फेल साबित हुए। जडेजा ने कुछ अच्छी पारियां खेली लेकिन टीम को जिता नहीं पाए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अभी तक आईपीएल में 25 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 15 मैच सीएसके तो 9 ही मैच आरसीबी जीतने में सफल रही है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम—–
देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान) एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर) गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, मोइन अली, पवन नेगी, उमेश यादव, जोश फिलिप, पवन देशपांडे, एडम ज़म्पा, पार्थिव पटेल, डेल स्टेन, शिवम दूबे।

चेन्नई सुपर किंग्स टीम——-
 रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एन जगदीसन, एमएस धोनी (कप्तान) रवींद्र जडेजा, सैम क्यूरन, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर, जोश हेजलवुड, शेन वॉटसन, केदार जाधव पीयूष चावला, मुरली विजय, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मोनू कुमार, मिचेल सेंटनर, रविसरीनिवासन साई किशोर, केएम आसिफ।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com