Breaking News
Home / रोचक ख़बरें / क्या आपका भी हो गया है ‘BREAKUP’,तो इन टिप्स से बदल लें अपनी जिंदग

क्या आपका भी हो गया है ‘BREAKUP’,तो इन टिप्स से बदल लें अपनी जिंदग

हेल्थ डेस्क, दिव्या द्विवेदी : आज के समय में हर कोई किसी ना किसी बंधन में बंधा हुआ है। जिससे हर किसी की लिमिट सेट है। अगर पार्टनर के साथ कुछ हो जाता है तो सोचता है कि बस इसके आगे कोई जिंदगी ही नहीं है। लोग ये भी सोच लेते है कि शायद जीना ही बेकार है। वह अपनी लाइफ में इतना दुखी रहने लगता है कि उसके सामने से बहुत ही खूबसूरत पल निकल जाते है और उनको वह एंजॉय नहीं कर पाता है। कई लोग ऐसे होते है कि ब्रेकअप के बाद डिप्रेशन में चले जाते है या फिर दुनिया के हर इंसान से एक दूरी बना कर रख लेते है।

अगर आपने अपने बॉयफ्रेंड से अपनी मर्जी या फिर शर्तो के साथ ब्रेकप किया है , तो अपने एक्स से दूरी बनाकर ही रखें। एक बार खुद पर भरोसा करें, फिर देखें कैसे आपके एक अलग ही बदलाव आएगा। आधे से ज्यादा लोग ब्रेकअप के बाद उदास रहने लगते है। उन्हें लगता है कि अब शायद दुनिया में कुछ नहीं है। लेकिन आप ये बात भूल जाते है कि वास्तव में आप जिसको अपना टाइम दे रहे थे। उसके अलावा भी आपके आसपास ऐसे लोग होगे जो आपके साथ टाइम बिताना चाहते हो। ऐसे लोगों को पहचाने और अपना कीमती वक्त उनके साथ बिताएं।

कई बार होता है कि ब्रेकअप हो जाने के बाद हमें लगता है कि जो भी उनके रिलेशन के बारें में जानता है वो उनके ऊपर सहानुभुति दिखाएं। उसके पार्टनर को बुरा भला कहें। इससे आपका सुकुन मिलेगा। अगर आपकी यह सोच है तो इसे बदल दें हो सकता है कि सहानुभुति के चक्कर में आप मजाक का पात्र बन जाएं। वीकेंड के दिनों में अपने पुराने दोस्त या फिर किसी जगह घूमने चले जाएं। इससे आपको अच्छा फील होगा। एक ऐसी लिस्ट तैयार करेँ। जिसमें अपनी पसंद नापसंद की हर एक चीज लिखे। उसके बाद इसे ही करना शुरु करें। कुछ ही दिनों में आपको इन चीजों में मजा आने लगेगा और ब्रेकअप से आप आसानी से उबर आएंगे। खुद को आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करें। अगर ऐसा नहीं हो पा रहा है तो काउसलिंग की मदद लें।

About News10India

Check Also

Death Duty के नाम पर ट्रस्टियों ने दरभंगा राज के महल-गहने बेच दिए ! जानिए पूरी कहानी

क्या आप जानते हैं कि साल 1985 से पहले जब किसी धनी व्यक्ति, राजा या …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com