Breaking News
Home / ताजा खबर / JNU : 3 साल बाद अब फिर लटकी कन्हैया कुमार पर तलवार…

JNU : 3 साल बाद अब फिर लटकी कन्हैया कुमार पर तलवार…

जेएनयू में तीन साल पहले हुई देशविरोधी नारेबाजी मामले में पुलिस ने विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार समेत 10 लोगों के खिलाफ चार्जशीट तैयार किया है। भड़काऊ भाषण देने के मामले में इन सभी को आरोपी बनाया गया है जिनके खिलाफ 3 साल बाद पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दायर होगी। साल 2016 के इस मामले में पुलिस ने कन्हैया कुमार को गिरफ्तार भी किया था।

https://www.youtube.com/watch?v=_gBDaI0oYX0

जाँच एजेंसी ने इस केस में पूरी तैयारी की और उसके बाद चार्जशीट तैयार की है। चार्जशीट में कहा गया है कि जेएनयू में देश विरोधी नारे 7 कश्मीरी छात्रों ने लगाए थे। इसमें कहा गया है कि उमर खालिद इस सभी आरोपियों के संपर्क में था और उसे कैंपस में आयोजित कार्यक्रम में भी बुलाया गया था।

इन पर IPC की धारा 124A, 147, 149 और 120B के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। कन्हैया कुमार के खिलाफ नारे लगाने का कोई सबूत नहीं है लेकिन उन पर नारे लगाने वालों का समर्थन करने का आरोप है। साथ ही इन पर कार्यक्रम के दौरान भड़काऊ भाषण देने की धाराओं में भी मामला दर्ज किया गया है। पिछले दिनों दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने कहा था कि यह मामला काफी पेचीदा है और इसके लिए पुलिस की अलग-अलग टीमों ने कई राज्यों का दौरा कर जांच की है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com