Breaking News
Home / ताजा खबर / कोलकाता पुलिस कमिश्नर केस में SC कुछ ही देर में करेगा सुनवाई

कोलकाता पुलिस कमिश्नर केस में SC कुछ ही देर में करेगा सुनवाई

 सेन्ट्रल डेस्क, ज्योति : कोलकाता के पुलिस कमिश्नर को लेकर चल रहे विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट से आने वाले बड़े फैसले पर सबकी नज़रें टिकी हुईं हैं। अगर सीबीआई चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं पेश कर पाती है, तो उसे सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लग सकता है। देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी केंद्रीय जांच ब्यूरो में पिछले कुछ समय से घमासान चल रहा है। पहले CBI VS CBI, उसके बाद निदेशक पद की नियुक्ति और अब पश्चिम बंगाल में चल रहा विवाद।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

facebook

आज सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट में एक परीक्षा देनी है। दरअसल, परीक्षा तो सीबीआई के नए निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला की है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश से आए ऋषि कुमार शुक्ला ने सोमवार को सीबीआई के निदेशक पद का कार्यभार संभाला था। सोमवार को जब ऋषि कुमार शुक्ला पदभार संभाल रहे थे, उसी वक्त सुप्रीम कोर्ट में कोलकाता पुलिस और सीबीआई एक दूसरे पर आरोप लगा रहे थे ।
सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को फटकार लगाई थी। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा था कि आप सिर्फ हवा में बाते करते हैं, आपके पास कोई सबूत नहीं हैं। सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा कि अगर आपके पास पुलिस कमिश्नर के खिलाफ कोई सबूत हैं तो पेश करें, तभी इस मामले में कोई सुनवाई होगी।
सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सीबीआई से सबूत पेश करने को कहा है। सीबीआई के सामने आज चुनौती है कि राजीव कुमार के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत पेश करे, जिससे देश की सर्वोच्च जांच संस्था की किरकिरी ना हो।
गौरतलब है कि रविवार शाम को चिटफंड घोटाले से जुड़े मामले में सीबीआई की एक टीम कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंची थी, लेकिन कोलकाता पुलिस ने सीबीआई अधिकारियों  के साथ मारपीट और बुरा बर्ताव किया, जिसके बाद से ही सीबीआई बनाम कोलकाता पुलिस की जंग चल रही है।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

अगर सीबीआई चिटफंड घोटाले में कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं पेश कर पाती है, तो सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लग सकता है।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com