Breaking News
Home / ताजा खबर / हारे हुए उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा टिकट : कांग्रेस

हारे हुए उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा टिकट : कांग्रेस

सेंट्रल डेस्क, दीपक खाम्बरा-   2019 लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने तैयारियों शुरु कर दी हैं। गुरुवार को 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पार्टी महासचिवों की महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस अहम बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी के तौर पर प्रियंका गांधी मौजूद रहीं। बैठक में निर्णय लिया गया कि दो-तीन बार चुनाव हार चुके उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया जायेगा, और साथ ही फरवरी में ही लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय होंगे।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया इसी माह पूरी कर ली जाएगी। आने वाले दो सप्ताह में कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों की घोषणा होगी। इसके बाद पार्टी लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार में लग जाएगी।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीरवार को पार्टी महासचिवों की बैठक में साफ तौर से बता दिया है कि लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण के नियम अब बदल गए हैं। दो-तीन बार चुनाव हार चुके उम्मीदवारों को टिकट नहीं मिलेगी। उनकी जगह नए चेहरों को मौका मिलेगा। साथ ही राहुल ने कहा, कांग्रेस पार्टी का लोकसभा चुनाव में मुख्य फोकस युवा और अनुभवी लोगों पर रहेगा। प्रत्याशियों के चयन में भी युवा और अनुभव देखा जाएगा।

 

 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, लोकसभा चुनाव में वंचित, शोषित, गरीब और सामान्य वर्ग के लोगों को देश के संसाधनों में हिस्सेदारी मिले, इस पर पार्टी आगे बढ़ेगी। इसे न्यूनतम गारंटी योजना के तहत लोगों को मुहैया कराया जाएगा।
ये कांग्रेस पार्टी का बड़ा आइडिया है। इससे गरीब और वंचित लोगों के साथ न्याय हो सकेगा। कांग्रेस पार्टी नए विचारों को लेकर संसदीय चुनावों में उतरेगी। साथ ही सुरजेवाला ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन में नौजवानों और महिलाओं को तरजीह दी जाएगी। वंचित व शोषित कार्यकर्ता, जिन्हें कई बार संगठन में मौका नहीं मिलता, उन्हें संसद में आने के लिए प्रेरित करेंगे।’

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

प्रियंका गांधी ने ख़ुद को पार्टी का महासचिव और पूर्वी यूपी की जिम्मेदारी सौंपने के लिए सभी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि वे सभी के साथ मिलकर कांग्रेस के वटवृक्ष को और ज्यादा हराभरा बनाएंगी। इसके लिए वे कोई भी कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटेंगी। साथ ही प्रियंका ने कहा, उत्तरप्रदेश के भेदभाव, जातिगत और धार्मिक बंटवारे को तोड़कर समाज को जोड़ने के यज्ञ में सबसे आगे बढ़कर कार्य करेंगी। वे उस वक्त तक चैन से नहीं बैठेंगी जब तक यूपी में कांग्रेस की विचारधारा का परचम नहीं लहरा जाता।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com