Breaking News
Home / ताजा खबर / मुंबईवालों के न्यू ईयर में पड़ेगा ‘खलल’, कोविड संकट को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने जारी किए नए नियम

मुंबईवालों के न्यू ईयर में पड़ेगा ‘खलल’, कोविड संकट को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने जारी किए नए नियम

बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने सख्त फैसले लिए हैं। अब 5 जनवरी तक नगर निगम इलाकों में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है। इसके अलावा यूरोप और मध्य-पू्र्व से आने वालों को 14 दिनों तक इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन रहना भी जरूरी होगा। वहीं अन्य देशों से स्वदेश लौटने वालों को अपने घर के अंदर क्वारंटी रहना पड़ेगा। दरअसल प्रदेश के लोग न्यू ईयर सेलिब्रेशन का प्लान बना रहे थे इसी बीच आए इस फैसले से जश्न में खलल पड़ना लाजमी है।

दरअसल महाराष्ट्र में रविवार को कोविड के 3,811 नए मरीज मिले हैं। जिससे प्रदेश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 18,96,518 हो गए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की वजह से 98 और लोगों की मौत हुई है। अब मरने वालों का कुल आंकड़ा बढ़कर 48,746 हो गया है।

वहीं पिछले 24 घंटों में 2,064 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जिसके साथ ही अब तक 17,83,905 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में फिलहाल 62,743 मरीजों का इलाज चल रहा है।हालांकि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 94.06 फीसदी तक पहुंच चुकी है जबकि मृत्यु दर 2.57 फीसद है।

मुम्बई समेत मुम्बई महानगर इलाके में कोविड संक्रमण के 1113 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमित 6,49,065 हो गए हैं। साफ है कि प्रदेश सरकार एक बार फिर आए मरीजों की संख्या में उछाल को वक्त रहते कंट्रोल कर लेना चाहती है। इसी के चलते न्यू ईयर के मौके को संवेदनशील मानते हुए नए प्रतिबंध लगाए गए हैं। जाहिर सी बात है कि न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान लोग आपस में मिलते हैं औऱ ऐसे में संक्रमण की आशंका और बढ़ जाती है। इसी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सख्ती करने का फैसला किया है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com