Breaking News
Home / ताजा खबर / पराक्रम दिवस को लेकर ममता बनर्जी का बीजेपी पर निशाना, पूछा-देश में एक ही राजधानी क्यों हो?

पराक्रम दिवस को लेकर ममता बनर्जी का बीजेपी पर निशाना, पूछा-देश में एक ही राजधानी क्यों हो?

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों को लेकर सरगर्मी चरम पर हैं और सियासी उठापटक के बीच बीजेपी और टीएमसी की दिलचस्प टक्कर देखने को मिल रही है। वहीं टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब नई मांग सामने रखी है। ममता बनर्जी ने कहा है कि देश में चार राजधानियां होनी चाहिए। दरअसल नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर राजधानी कोलकाता में ममता बनर्जी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में 4 राजधानियां होनी चाहिए। अंग्रेजों ने पूरे देश पर कोलकाता से राज किया था। आखिर हमारे देश में केवल एक ही राजधानी क्यों हो।

वहीं इससे पहले बीजेपी के पराक्रम दिवस मनाने को लेकर ममता बनर्जी ने निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि हमने आज ‘देशनायक दिवस’ मनाया है। रवींद्रनाथ टैगोर ने नेताजी को ‘देशनायक’ कहा था। ये ‘पराक्रम’ क्या है?।

दरअसल नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर बीजेपी पराक्रम दिवस के तौर पर मना रही है। इसे लेकर ममता बनर्जी ने तंज कसते हुए कहा कि मैं केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ अपना असंतोष जाहिर करना चाहूंगी। उन्होंने मूर्तियों के निर्माण और एक नए संसद परिसर में हजारों करोड़ रुपये खर्च किए हैं। हम आजाद हिंद स्मारक का निर्माण करेंगे। हम बताएंगे कि ये कैसे किया जाता है।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर टीएमसी की तरफ से भव्य जुलूस भी निकाला गया। साथ ही ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से 23 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की अपील की। साथ ही नेताजी के नाम पर एक विश्वविद्यालय की स्थापना करने की जानकारी भी दी।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com