Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / उत्तरप्रदेश- मायावती ने ली अखिलेश यादव से लोकसभा की ज्यादा सीट

उत्तरप्रदेश- मायावती ने ली अखिलेश यादव से लोकसभा की ज्यादा सीट

सेंट्रल डेस्क दीपक खाम्बरा-   लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी का रथ रोकने के लिए अखिलेश यादव की SP और मायावती की BSP ने उत्तरप्रदेश में गठबंधन किया था। SP-BSP के बीच सीटों को लेकर सहमति बन गई है। राज्य में BSP को SP से 1 सीट ज्यादा मिली हैं। BSP के खाते में 38 सीटें गई हैं तो वहीं को 37 सीटें मिली हैं। दोनों पार्टियां किन-किन सीटों पर चुनावी मैदान में उतरेंगी इसकी घोषणा कर दी गई है। हालांकि दोनों पार्टियों ने बागपत, मथुरा और मुजफ्फरनगर सीटों छोड़ दी हैं, माना जा रहा है कि ये तीनों सीटें RLD के खाते में गई हैं।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

SP-BSP ने गुरुवार को सीटों की घोषणा की है, पश्चिम यूपी की ज्यादातर सीटों पर जहां चुनावी मैदान में उतरेगी. वहीं, रुहेलखंड और मैनपुरी, कन्नौज आसपास की सीटें SP के खाते में गई है, हालांकि दोनों पार्टियों को हर मंडल की सीटें मिली हैं।

सूबे की 80 लोकसभा सीटों में अनुसूचित जाति के सुरक्षित 17 सीटों में से 7 पर SP चुनाव लड़ेगी तो 10 पर BSP अपने उम्मीदवार उतारेगीबता दें कि SP और BSP ने प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन अखिलेश यादव ने अपने कोटे से एक सीट RLD को दे दी है।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

इस तरह से RLD को तीन सीटें मिली हैं, जबकि रायबरेली और अमेठी दो सीटों पर कांग्रेस के खिलाफ उम्मीदवार नही उतारे है। रायबरेली से सोनिया गांधी चुनाव लड़ती है और अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ते है।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com