Breaking News
Home / ताजा खबर / आज से शुरू होगा “मेरी माटी मेरा देश” अभियान

आज से शुरू होगा “मेरी माटी मेरा देश” अभियान

देश के लिए अपना जीवन न्यौछावर करने वाले ‘वीरों’ को श्रद्धांजलि देने के लिए आज यानि 9 अगस्त 2023 को देशव्यापी “मेरी माटी मेरा देश” (“Meri Mati Mera Desh”) अभियान का शुभारंभ किया जाएगा। 9 अगस्त से लेकर 30 अगस्त, 2023 तक चलने वाले ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान में गांव एवं प्रखंड स्तर, स्थानीय शहरी निकायों के साथ-साथ राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम शामिल होंगे।

इस अभियान में वीरों को याद करने के लिए देश भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। उनकी स्मृति में ग्राम पंचायतों में शिलाफलकम (स्मारक पट्टिका) स्थापित किए जायेंगे। यह अभियान ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ का समापन कार्यक्रम है। आज़ादी का अमृत महोत्सव का शुभारंभ 12 मार्च, 2021 को किया गया था और इसमें देश भर में दो लाख से अधिक कार्यक्रमों के साथ व्यापक जनभागीदारी देखी गई।

प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के प्रसारण के दौरान इस अभियान (“Meri Mati Mera Desh”) की घोषणा की थी। इस अभियान का उद्देश्य उन बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों और वीरों का नमन करना है, जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com