Breaking News
Home / राज्य / ऐसा लग रहा था मेवात मिनी पाकिस्तान बन गया है : VHP

ऐसा लग रहा था मेवात मिनी पाकिस्तान बन गया है : VHP

“नूहं में हुआ वह डायरेक्ट एक्शन डे जैसा था। ऐसा लग रहा था पूरा मेवात मिनी पाकिस्तान बन गया है। चारों तरफ से घेराबंदी की गई थी।” यह बयान विश्व हिंदू परिषद की तरफ से जारी किया गया हैं। दरअसल, सोमवार को मेवात के नूहं में जलाभिषेक यात्रा निकली गई थी। जिसमे इस्लामिक उग्रवादियों द्वारा पथरबाजी कर दी गई जिसके विरोध में आज यानि 2 अगस्त को विरोध प्रदर्शन होगा।

विरोध में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के द्वारा जारी बयान के अनुसार इस देशव्यापी प्रदर्शन में जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन के दौरान जिहाद का पुतला फूॅंक कर विरोध व्यक्त किया जाएगा। जारी बयान में विहिप के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा है, “हरियाणा के मेवात में कल जो भी हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। यात्रा शुरू हुए 15 मिनट भी नहीं हुए थे कि उपद्रवियों ने पत्थरबाजी, फायरिंग और आगजनी शुरू कर दी। श्रद्धालुओं ने जब हालात बिगड़ते देख पीछे हटने का प्रयास किया, तो पीछे से भी उन पर हमला हुआ।

बयान (VHP) में कहा गया, “यात्रा पर पेट्रोल बम फेंके गए। लोग मुश्किल से जान बचाकर महादेव मंदिर में पहुँचे तो दंगाई वहाँ भी आ गए। जो भी वाहन थे उनको आग लगा दी। गोलियाँ चलाई। पुलिस के आने के बाद उपद्रवियों ने तीन तरफ से पहाड़ियों से मंदिर पर फायरिंग की।”

जैन (VHP) ने घोषणा की कि हिंदू धार्मिक यात्रा पर हुए इस क्रूर हमले के विरोध समस्त जिला स्थानों पर इस जिहादी क्रूरता के विरोध में धरने प्रदर्शन किए जाएंगे और जिहाद का पुतला जलाया जाएगा। इस आतंकी हमले के कारण बजरंग दल के दो कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या हुई है और समाज के दो अन्य व्यक्ति भी बलिदान हुए हैं, विश्व हिंदू परिषद की मांग है उन सबके परिवारों को एक एक करोड़ रुपया दिया जाए। जो घायल हुए हैं उनको 20 लाख रुपया तथा जिनकी गाड़ियां और बसें नष्ट हो गई हैं उनको पूरी तरह क्षति पूर्ति की जाए, जिसकी जिम्मेदारी भी सरकार को लेनी चाहिए।

About News Desk

Check Also

आप के राज्य में बाढ़ या बारिश किसकी हैं संभवना ?

शुक्रवार देर रात से दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में एक बार फिर से बारिश ने दस्तक दे …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com