Breaking News
Home / ताजा खबर / मिशन 2019 : बीजेपी ने कसी कमर, राजनाथ को दिया घोषणापत्र, जेटली को प्रचार का जिम्मा

मिशन 2019 : बीजेपी ने कसी कमर, राजनाथ को दिया घोषणापत्र, जेटली को प्रचार का जिम्मा

ज्योति की रिपोर्ट

मिशन 2019 के लिए बीजेपी ने कमर कस ली हैं, और तैयारी जोरो पर हैं। इस हफ्ते के अंत में भाजपा राष्ट्रीय परिषद के माध्यम से जहां चुनावी शंखनाद करेगी, वहीं रविवार को 17 चुनाव समितियों का गठन करके सबसे आगे रहने का उसने संकेत दे दिया है. इसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह को बीजेपी के लिए चुनावी घोषणापत्र बनाने वाली संकल्प पत्र समिति का अध्यक्ष बनाया गया है.

इस समिति में राजनाथ के अलावा वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन, रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल, मुख्तार अब्बास नकवी और शिवराज सिंह चौहान जैसे वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है. वहीं, अरूण जेटली प्रचार शाखा का नेतृत्व करेंगे.


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को सामाजिक-स्वयंसेवी संगठन संपर्क समिति की जिम्मेदारी दी गई है. कहा गया है कि सामाजिक एवं स्वयंसेवी संगठनों से संपर्क साधने वाली कमेटी के प्रमुख केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी होंगे, जबकि उनकी कैबिनेट सहकर्मी सुषमा स्वराज चुनाव के लिए साहित्य तैयार करने वाले समूह की प्रमुख होंगी.

भाजपा के महासचिव अरुण ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया कि यूपी का जेपी नड्डा को, दिल्‍ली का निर्मला सीतारमण और जयभान सिंह पवैया को, हरियाणा का कलराज मिश्र और विश्‍वास सारंग को, त्रिपुरा और जम्‍मू-कश्‍मीर का अविनाश राय खन्‍ना को, कर्नाटक का मुरलीधर राव और किरण माहेश्‍वरी को, तमिलनाडु, पडुचेरी, अंडमान निकोबार का पीयूष गोयल, सीटीवी रवि को प्रभारी नियुक्‍त किया है.

 

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com