Breaking News
Home / ताजा खबर / मौलाना मसूद अजहर ‘ग्‍लोबल टेररिस्‍ट’ को लेकर पूरे देश उठाएगा बड़ा कदम

मौलाना मसूद अजहर ‘ग्‍लोबल टेररिस्‍ट’ को लेकर पूरे देश उठाएगा बड़ा कदम

सेंट्रल डेस्क रूपक J – आज का दिन भारत के लिए बहुत ही खास है दरअसल  वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए आज बैठक होने वाली है । आपको बता दें कि पुलवामा के मास्टरमाइंड मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने की मांग हो रहा है। इस बैठक में भारत को अमेरिका का साथ मिला और अमेरिका ने भी साफतौर से कह दिया कि हम इस मुद्दे पर हम साथ काम कर रहे हैं और आतंकी संगठन को समाप्त करने की योजना बना रहे हैं।

आपको बता दें कि जैश-ए-मुहम्‍मद  के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने के लिए यूएनसी की 1267 कमेटी का प्रस्ताव लाया जाएगा। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने इस कवायद को तेज कर दी जिसके बाद मसूद विश्व के कई देशों की नजर में आ गया जिसके बाद भारत पाकिस्तान पर यह आरोप लगाता रहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को समर्थन करता है।

लेकिन वही पाकिस्तान साफतौर से मना कर रहा है कि पाकिस्तान आतंकवाद को पनाह नहीं देता लेकिन पाकिस्तान के  विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्‍मद  का सरगना पाकिस्तान में है।

आपको बता दें कि मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए भारत ने यह कदम कई बार उठा चुका है लेकिन चीन हर बार भारत को इस दिशा में रोड़ा बन जा रहा था लेकिन इस बार भारत के साथ अमेरिका फ्रांस और ब्रिटेन भी साथ है जिसके चलते चीन सीधे टकराने की जरूरत नहीं करेगा।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com