Breaking News
Home / धार्मिक / नही मिली मुनव्वर फारूकी को जमानत,1 सप्ताह तक टाली गई जमानत याचिका

नही मिली मुनव्वर फारूकी को जमानत,1 सप्ताह तक टाली गई जमानत याचिका

स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और नलिन यादव की जमानत अर्जी पर मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ में आज सुनवाई होनी थी। लेकिन कोर्ट में तुकोगंज थाना पुलिस द्वारा केस डायरी पेश नहीं किए जाने के चलते जमानत याचिका 1 सप्ताह तक टाल दी गई है।

कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी पर इंदौर के हिंदू रक्षा संगठन द्वारा आरोप लगाए गए थे कि, वह हिंदू देवी देवताओं का अपमान कर धार्मिक भावनाएं भड़का रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने मुनव्वर फारूकी सहित अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया था। जहां से सभी लोगों को जेल भेज दिया गया था।

आज मुनव्वर फारूकी के लिए सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विवेक तन्खा पेश हुए थे, लेकिन तुकोगंज पुलिस द्वारा केस डायरी पेश नहीं किए जाने के बाद जमानत पर सुनवाई 1 सप्ताह के लिए टल गई है।

मुनव्वर फारूकी के वकील अंशुमन श्रीवास्तव ने बताया, हमारे द्वारा उच्च न्यायालय के समक्ष नलिन यादव और मुनव्वर की जमानत याचिका प्रस्तुत की गई थी। उस पर आज बहस होनी थी। और हमारे पक्षकारों की ओर से सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट विवेक तन्खा उपस्थित हुए थे। क्योंकि पुलिस द्वारा प्रकरण से संबंधित केस डायरी आज न्यायालय पेश ना होने से अब इस प्रकरण में 1 सप्ताह बाद सुनवाई नियत की गई है।

अंशुमन श्रीवास्तव ने कहा मेरा ऐसा मानना है कि, पुलिस द्वारा पहले भी पॉलीटिकल प्रेशर के चलते बिना वास्तविक तथ्यों की जांच कर प्रकरण दर्ज किया गया है। और जिन मुनव्वर फारूकी ने इंदौर में आकर कॉमेडी शो में परफॉर्म ही नहीं किया। और जब उनके द्वारा कोई ऐसी बात ही नहीं की गई। जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हो, तो किन आधारों पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। यह महत्वपूर्ण विषय है।

क्या है मामला

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और उनके साथ 4 और लोगों को बीते हफ्ते पुलिस ने इंदौर से गिरफ्तार किया था। आपको बता दें इन पांचों के खिलाफ एकलव्य सिंह गौड़ नामक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई थी। दरअसल एकलव्य सिंह गौड़ का आरोप था कि, अपनी परफॉर्मेंस के दौरान मुनव्वर फारूकी ने हिंदू देवी देवताओं और अमित शाह को लेकर ऐसी टिप्पणी की जिससे एकलव्य भड़क उठे, और उन्होंने इसका विरोध किया। बाद जब बढ़ गई तो कार्यक्रम को रोक दिया गया और एकलव्य ने पुलिस में शिकायत दर्ज की जिसके चलते मुनव्वर फारूकी को गिरफ्तार किया गया।

#munavvarfaruki. #Madhyapradesh.

About News Desk

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com