Breaking News
Home / देश / अब गुजरात मे लव जिहाद पर होगा वार, कानून बनाने की कवायद हुई शुरू

अब गुजरात मे लव जिहाद पर होगा वार, कानून बनाने की कवायद हुई शुरू

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बाद अब गुजरात भी लव जिहाद पर शिकंजा कसने जा रहा है। गुजरात की विजय रुपाणी सरकार लव जिहाद के खिलाफ, कानून लाने की तैयारी कर रही है। गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने शुक्रवार को कहा कि ,राज्य सरकार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में शादी के जरिए जबरन धर्मांतरण को रोकने के लिए बने कानूनों का अध्ययन कर रही है।

दरअसल बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में शादी या किसी अन्य पूर्ण तरीके से धर्मांतरण रोकने के लिए धार्मिक स्वतंत्रता कानून लाए गए हैं।

हिंदू लड़कियों को फसाने का करते है काम

उप मुख्यमंत्री पटेल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि, कुछ लोग हिंदू लड़कियों से शादी करने के लिए उन्हें फंसाने और धोखा देने जैसे कार्य करते हैं। हमने देखा है कि, ज्यादातर लड़कियों को यह कदम उठाने के बाद पछतावा होता है। क्योंकि वह और उनके परिवार की स्थिति में वह कभी खुश नहीं होते। पटेल ने कहा कि इससे समाज में बंटवारे की स्थिति भी उत्पन्न हो रही है।

परिषद की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पटेल ने पत्रकारों से कहा कि, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सरकारों में ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए कानून बनाए हैं। ताकि अलग-अलग समुदाय में कोई तनाव पैदा ना हो।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात सरकार को भी अलग-अलग संगठनों और लोगों से ऐसे प्रतिवेदन मिले हैं, उन्होंने कहा कि, हम उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की ओर से बनाए गए कानूनों के दीर्घकालिक प्रभाव और उनकी कानूनी वैधता का अध्ययन कर रहे हैं। गुजरात सरकार उचित समय पर निर्णय लेगी। और इस संबंध में एक कानून लाएगी।

#lovezihad. #gujraat. #utarpradesh. #madhyapradesh

About News Desk

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com