Breaking News
Home / देश / मुख्यमंत्री केजरीवाल की लोगों से अपील अफवाहों पर ध्यान ना दें, वैक्सीन एकदम सुरक्षित

मुख्यमंत्री केजरीवाल की लोगों से अपील अफवाहों पर ध्यान ना दें, वैक्सीन एकदम सुरक्षित

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को लोगों से अपील की है. अपील में कहा गया कि Vaccine के बारे किसी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं दें और केवल विशेषज्ञों की बात सुनें। इससे पहले कई विशेषज्ञ बता चुके हैं कि कोविड-19 का टीका सुरक्षित है। गौरतलब है कि कोरोनावायरस के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शनिवार को देश में आरंभ हुआ है।

आपको बता दें केजरीवाल ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में टीकाकरण अभियान का निरीक्षण किया। साथ ही टीका लगवा चुके कुछ, स्वास्थ्य कर्मियों से बात की।

इसी बीच उन्होंने महामारी के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य कर्मियों के योगदान की सराहना की।

81 केंद्रों पर शुरू हुआ टीकाकरण

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि टीका लगवा चुके लोगों से उन्होंने बात की। लोगों ने उन्हें बताया कि COVI9-19 के टीकाकरण में किसी को कोई परेशानी नहीं हुई। सभी इस बात से खुश हैं कि, कोरोनावायरस से मुक्ति मिल जाएगी।

उन्होंने आगे कहा मैं सभी से यह कहना चाहता हूं कि, वे अफवाहों और भ्रामक बातों की ओर ध्यान नहीं दें। इस पर विशेषज्ञों का कहना है कि, टीके सुरक्षित है और चिंता करने की बात नहीं है।

केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि टीका लगने के बाद भी फेस मास्क लगाने की तथा सामाजिक दूरी बनाए रखने की जरूरत है।

गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोविड-19 के खिलाफ भारत के टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, यह विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान है। और यह भारत के सामर्थ्य को दर्शाता है।

अभियान की शुरुआत से पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि, वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों के भारत में बने (Made in India) टीकों की सुरक्षा के प्रति आश्वस्त होने के बाद ही इसके प्रयोग की अनुमति दी गई है।

#arvindkejriwal. #Vaccination. #India.

About News Desk

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com