Breaking News
Home / ताजा खबर / केवटी सीट पर बड़ा उलटफेर, मुरारी मोहन झा ने 8 बार के विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी को दी करारी शिकस्त

केवटी सीट पर बड़ा उलटफेर, मुरारी मोहन झा ने 8 बार के विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी को दी करारी शिकस्त

बिहार विधानसभा चुनाव में लगातार उलटफेर भरे नतीजे सामने आ रहे हैं। ऐसे ही उलटफेर भरा एक दिलचस्प मुकाबला केवटी विधानसभा सीट पर देखने को मिला है। यहां आठ बार से विधायक रहे अब्दुल बारी सिद्दीकी को बीजेपी के उम्मीदवार मुरारी मोहन झा ने करारी शिकस्त दी है। दरअसल केवटी विधानसभा सीट पर शुरुआती दौर में ही हार जीत का फैसला हो गया। बीजेपी के मुरारी मोहन झा ने आरजेडी के कद्दावर नेता औऱ आठ बार से विधायक रहे अब्दुल बारी सिद्दीकी को 4890 वोटों से हराकर बड़ा उलटफेर किया है।

दरअसल एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे के वक्त पहले केवटी विधानसभा सीट विकासशील इंसान पार्टी को मिली थी। लेकिन बाद में सीट पर बन रहे सियासी समीकरणों को देखते हुए और मुरारी मोहन झा की तैयारियों के चलते बीजेपी ने ये सीट वीआईपी से वापस ली और यहां से मुरारी मोहन झा को इस कड़े मुकाबले की जिम्मेदारी दी थी। वहीं मुरारी मोहन झा ने भी ना सिर्फ इस सीट पर आरजेडी को कड़ी टक्करदी बल्कि शानदार जीत हासिल करते हुए अब्दुल बारी सिद्दीकी को हरा दिया।

हालांकि शुरुआत में अब्दुल बारी सिद्दीकी के सियासी अनुभव और इस सीट पर कायम वर्चस्व को तोड़ना खासा मुश्किल काम माना जा रहा था। लेकिन मुरारी मोहन झा ने ना सिर्फ अपनी सियासी रणनीति का बेहतरीन प्रदर्शन किया बल्कि एक मजबूत उम्मीदवार को कड़ी टक्कर में करारी शिकस्त दी है। ऐसे में मुरारी मोहन झा ने पूरे बिहार में सबसे पहले इस विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करके बीजेपी को सुखद अनुभव दिया है। दरअसल मुरारी मुरारी मोहन झा पहली बार विधानसभा चुनाव के रण में उतरे थे औऱ कड़े मुकाबले में एक दिग्गज प्रतिद्वंदी को हराकर उन्होंने अपनी सियासी क्षमता को साबित कर दिया है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com