Breaking News
Home / राजनीति / NCP हैं एकजुट, नहीं हुआ कोई विभाजन : शरद पवार

NCP हैं एकजुट, नहीं हुआ कोई विभाजन : शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में उठापटक रुकने का नाम नहीं ले रही। जहां एक और उपमुखमंत्री अजित पवार ने पार्टी और सिंबल पर दावा ठोका हैं तो शरद पवार ने पार्टी में कोई दो गुट ना होने और कोई विवाद नहीं होने की बात कहीं हैं। वरिष्ठ नेता शरद पवार ने कहा है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) एकजुट है और इसमें कोई विभाजन नहीं है।

आप को बता दें, एनसीपी पर अजित पवार गुट की तरफ से दावा किया गया है। इसके बाद अजित पवार गुट ने केंद्रीय चुनाव आयोग में याचिका दायर की है। इसके बाद शरद पवार गुट को चुनाव आयोग ने अपनी बात रखने के लिए नोटिस भेजा। अब शरद पवार गुट ने जवाब देते हुए जानकारी दी है कि पार्टी हमारी है और अजित पवार ने सिर्फ भ्रम पैदा किया है।

नोटिस में कहा गया है कि हम पार्टी के संविधान के खिलाफ काम करने वाले एक अज्ञात समूह के झूठे दावों का खंडन करने के लिए बाध्य नहीं हैं क्योंकि अजित पवार ने 1 जुलाई 2023 से पहले कोई शिकायत नहीं की थी। एनसीपी की किसी भी बैठक का विरोध नहीं किया गया।’ शरद पवार ने यह भी कहा कि अभी याचिका दायर करना जल्दबाजी होगी, इसलिए उनकी मांग खारिज की जानी चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शरद पवार ने कहा, NCP पार्टी एकजुट है और पार्टी में कोई गुट नहीं है। हमने अजीत पवार द्वारा दायर दस्तावेजों पर आपत्ति जताते हुए 3 अगस्त, 2023 को प्रारंभिक प्रतिक्रिया दायर की थी। एनसीपी चुनाव चिन्ह पर अजित पवार का दावा खारिज किया जाना चाहिए। अजित पवार के पास इस बात का कोई सबूत नहीं है कि पार्टी में दो गुट हैं। यहां तक ​​कि चुनाव आयोग ने भी यह तय नहीं किया है कि कोई विवाद है। इस आधार पर अजित पवार का पर्चा खारिज किया जाना चाहिए।

About News Desk

Check Also

भाजपा की ‘ट्रैक्टर रैली’ बनी आकर्षण का केंद्र

सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर और हजारों की संख्या में किसान भाइयों को …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com