Breaking News
Home / ताजा खबर / हंगामे के बीच एनडीए के विजय सिन्हा को चुना गया स्पीकर, नीतीश कुमार ने दी बधाई

हंगामे के बीच एनडीए के विजय सिन्हा को चुना गया स्पीकर, नीतीश कुमार ने दी बधाई

बिहार विधानसभा में एनडीए के उम्मीदवार विजय कुमार सिन्हा स्पीकर चुना है।बता दें कि की उनको ये कुर्सी आखिरी वक्त पर जेडीयू के व्हिप ने दिलाई है। स्पीकर के चुनाव से पहले विरोधियों ने खूब हंगामा किया। वहीं रांची में चारा घोटाले की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव ने भी बीजेपी विधायकों को अपने पक्ष में करने की कोशिश की, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

चुने गए नए स्पीकर विजय लखीसराय से बीजेपी विधायक हैं। और मंत्री भी रह चुके हैं। उनके चुनाव से पहले विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। जोकि दो घंटे तक हंगामा चलता रहा। और जब विपक्ष का विरोध नहीं रुका तो प्रोटेम स्पीकर मांझी ने विधान परिषद के सदस्य नीतीश कुमार और दोनों मंत्रियों चौधरी और सहनी को बाहर जाने को कहा। दोपहर 12 बजे करीब 5 मिनट के लिए सदन स्थगित करा दिया।

वहीं सीएम नीतीश कुमार को बधाई देते हुए कहा कि, आपको नियमानुसार कार्य का संचालन करना है। आप मंत्री भी रहे हैं, विश्वास है कि आप विधानसभा अध्यक्ष का कार्यभार अच्छे से निभाएंगे। सभी लोगों को अपनी बात रखने का अधिकार है, नए अध्यक्ष नियमानुसार कार्यवाही संचालित करेंगे। मैं नए स्पीकर को बधाई देता हूं।

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने भी उन्हें बधाई दी और कहा- आसन को निष्पक्ष होना होगा। ये जिम्मेदारी भरा पद है, ये जिम्मेदारी आपको निभानी होगी।

तेजस्वी बोले- खुलेआम चोरी हुई
इससे पहले विधानसभा में हंगामे की वजह से 5 मिनट के लिए हाउस स्थगित किया गया था। इसी 5 मिनट में तेजस्वी यादव ने वीडियो रिकॉर्ड कर बयान जारी किया। तेजस्वी ने कहा- देश-दुनिया के सामने लोकतंत्र और संविधान की हत्या हो रही है। विधानसभा चुनाव में जनादेश की चोरी और स्पीकर के चुनाव में भी खुलेआम चोरी हो रही है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com