Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली को प्रदुषण से मुक्त करने के लिए नितिन गडकरी ने दिल्ली- सहारनपुर हाइवे का किया शिलान्यास

दिल्ली को प्रदुषण से मुक्त करने के लिए नितिन गडकरी ने दिल्ली- सहारनपुर हाइवे का किया शिलान्यास

सेन्ट्रल डेस्क , ज्योति:   दिल्ली राजधानी को प्रदुषण से मुक्त करने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली- सहारनपुर के बीच 6 लेन वाले एक्सेस कंट्रोल हाइवे का शिलान्यास किया। इस दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि सड़क परिवहन मंत्री रहते हुए मैंने दिल्ली के लिए 50,000 करोड़ रुपये की व्यापक आधारभूत परियोजना शुरू करने का निर्णय लिया जो पहले किसी ने नहीं लिया।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर किल्क करें । Facebook

उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी। इस पुल के बाद दिल्ली को ट्रैफिक जाम और प्रदूषण से राहत मिलेगी।

अक्षरधाम को बागपत रोड पर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से जोड़ने वाली 2,820 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास  रखते हुए गडकरी ने कहा  दिल्ली की दो समस्याए है- वायु प्रदूषण और जल प्रदूषण।

वायु प्रदुषण की एक मात्र वजह लगातार लगने वाला ट्रैफिक जाम है। ट्रैफिक जाम से लगातार काफी परेशानी होता है। और दिल्ली की जनता इससे रोज गुजरती है। ऐसी समस्याओं का हल निकालना आसान नही है लेकिन नामुनकिन भी नही है।

गडकरी ने कहा कि 10,000 करोड़ रुपये की लागत से बनने जा रहे द्वारका एक्सप्रेसवे का शिलान्यास अगले सप्ताह किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे मार्च तक बन जाएगा और अप्रैल से दिल्ली से मेरठ 40 मिनट में पहुंच पाएंगे।

इसके साथ ही उन्होने कहा कि मुझे खुशी है कि मै जिस विभाग का मंत्री हुं। जिस तरह से मैंने काम किया है, मुझे नहीं लगता कि इससे पहले दिल्ली में इतने व्यापक स्तर पर इंफ्रास्ट्रक्चर का काम किया गया है।’

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com