Breaking News
Home / ताजा खबर / नहीं रहे अजय देवगन के पिता वीरू देवगन

नहीं रहे अजय देवगन के पिता वीरू देवगन

फिल्म अभिनेता अजय देवगन के पिता और स्टंट मास्टर वीरू देवगन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। वीरू देवगन काफी अर्से से बीमार चल रहे थे। आज उन्होंने मुंबई में अपना अंतिम सांस लिया।

Image result for ajay devgan and veeru devgan

आपको बता दें कि मशहूर एक्टर अजय देवगन के पिता एक प्रसिद्ध स्टंट मास्टर थे। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में स्टंट करते देखा गया। उन्होंने करीब 80 से अधिक फिल्मों में एक्शन कोरियोग्राफ करने का काम किया था। इसके अलावा उन्होंने ‘हिंदुस्तान की कसम’ नामक फिल्म का निर्देशन भी किया था। स्टंट के लिए उनको कई पुरस्कारों से भी सम्मानित भी किया गया ।

Image result for ajay devgan and veeru devgan

सन 1957 में 14 साल के वीरू देवगन बॉलीवुड में घुसने की चाह लिए अमृतसर अपने घर से मुंबई के लिए भाग गए। साथ में तीन साथी और भी थे लेकिन उन्होंने काफी मेहनत कर अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे लेकिन उनके साथी कुछ ही दिन के बाद मुंबई से वापस आ गए।

Image result for ajay devgan and veeru devgan

वीरू देवगन ने अपने बेटे यानि अजय देवगन को कामयाब बनने में काफी योगदान रहा। उन्होंने अजय देवगन के लिए बचपन से ही डांस क्लास, एक्टिंग क्लास,  जिम बनावाया,  हॉर्स राइडिंग सिखाया और फिर उन्हें अपनी फिल्मों की एक्शन टीम का हिस्सा बनाने लगे । आज अजय देवगन के सफल होने के पीछे उनके पापा की बहुत बड़ी मेहनत है।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com