Breaking News
Home / ताजा खबर / CAB के बाद एनआरसी की बारी- जेपी नड्डा

CAB के बाद एनआरसी की बारी- जेपी नड्डा

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। जगह-जगह पर बसों को जलाया जा रहा है, गाड़ीयों की तोड़ाफोड़ा हो रही है, पुलिस पर पत्थरबाजी हो रही है। पुरे देश में एक अलग महौल सा नजर आ रहा है जहां कई जगह धरने प्रर्दशन हो रहे है, इसी बीच बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का एनआरसी बिल के लेकर बड़ा बयान सामने आया है।

 

उन्होंने कहा, विपक्षी पार्टियां वोट बैंक की राजनीति के लिए इस कानून का विरोध कर रही हैं। वह पड़ोसी देशों से प्रताड़ित होकर आए शरणार्थियों के दर्द को अनदेखा कर रही हैं। जो लोग नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैं, उन्हें इन लोगों से मिलना चाहिए। ये लोग भारत में 28-30 साल से रह रहे हैं।

 

लेकिन वह अपने बच्चों को स्कूल में दाखिला नहीं दिला सकते। वह अपने लिए एक घर भी नहीं खरीद सकते। क्योंकि उनके पास नागरिकता नहीं है। हमारे विपक्षी दल अपने वोट बैंक के अलावा और कुछ नहीं देख सकते।जेपी नड्डा ने कहा कि देश, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। और वह ऐसे ही आगे बढ़ता रहेगा। सीएए लागू होकर रहेगा, इसके बाद भविष्य में एनआरसी लाया जाएगा। इधर गुरुवार शाम 7 बजे गृह मंत्रालय में नागरिकता संशोधन एक्ट के हालात की समीक्षा बैठक होगी। सभी सीनियर अधिकारी जिसमें गृह सचिव, खुफिया एजेंसियों के प्रमुख होंगे मौजूद, वर्तमान हालात की समीक्षा होगी।

बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। पूर्वोत्तर के राज्यों में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद अब दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हिंसा की लपटें पहुंच गई हैं। जहां दिल्ली में विरोध प्रदर्शन जारी है, वहीं लखनऊ में भी विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com