Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / उतर बिहार का पहला रेंक वन जेईई मेंन में देने वाला इंस्टीट्यूट बना दरभंगा का ओमेगा

उतर बिहार का पहला रेंक वन जेईई मेंन में देने वाला इंस्टीट्यूट बना दरभंगा का ओमेगा

वरुण ठाकुर – बिहार दरभंगा मिर्जापुर स्थित ओमेगा स्टडी सेंटर, के सटीक मार्गदर्शन एवं बच्चों के कठिन परिश्रम ने बनाया फिर से एक नया कीर्तिमान। JEE-MAIN 2019 का रिजल्ट NTA के द्वारा जारी कर दिया गया है। ओमेगा स्टडी सेंट के निदेशक श्री सुमन कुमार ठाकुर ने बताया कि जैसे ही JEE-MAIN का रिजल्ट वेबसाइट पर प्रकाशित हुआ ओमेगा परिवार में जश्न का माहौल बन गया क्योंकि NTA के Answer key के आधार पर संस्थान के दो बच्चों ने 200 से अधिक अंक लाकर संपूर्ण बिहार में संस्थान के विश्वसनीयता को स्थापित किया है।

श्री ठाकुर ने बताया कि ‘बिहार के किसी भी एक कोचिंग संस्थान के रिजल्ट का अनुपात ऐसा नहीं है। हमारे संस्थान के कुल 52 बच्चों का चयन एडवांस के लिए हुआ है। जिसमें राजीव रंजन 98.24, सिद्धार्थ प्रणय 98.20 एवं नवनीत राज 98.0 परसेंटाइल के साथ रिजल्ट संस्थान के लिए काफी उत्साहवर्धक है साथ ही प्रत्यूष कुमार 97.63, अभिषेक प्रताप 97.55, सिमरन 96.78, शशि शेखर झा 95.20, राजू कुमार 93.66, हिमांशु कुमार 93.53, गणेश कुमार 93.36, अदिति 93.32 सहित कुल 19 बच्चों ने 90 परसेंटाइल से ज्यादा स्कोर किया है।’

और भी पढ़ें – कांग्रेस प्रत्याशी राजेश लिलोठिया के समर्थन में मदन मोहन झा का दिल्ली में जनसंपर्क अभियान

संस्थान ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए ऑल इंडिया रैंक 113 शशि शेखर झा, 2110 रोहित कुमार चौधरी, 4506 राजीव रंजन, 5106 नवनीत राज, 6124 प्रत्यूष कुमार, 6537 अभिषेक प्रताप सहित कुल 9 बच्चे 8000 रैंक के अंदर अपना रैंक सुनिश्चित कर बता दिया है की बेहतर रिजल्ट सिर्फ बड़े शहरों में जाने से नहीं मिलता अपितु बेहतर रिजल्ट के लिए एक ऐसे संस्थान की जरूरत होती है जहां बच्चों का व्यक्तिगत रूप से उत्साहवर्धन किया जाए और श्रेष्ठ एवं अनुभवी शिक्षकों का समुचित मार्गदर्शन मिले साथ ही संस्थान का उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ बच्चों के भविष्य को बेहतरीन बनाना हो संस्थान का माहौल पूर्णत: शिक्षा को समर्पित हो।

श्री ठाकुर ने इस ऐतिहासिक रिजल्ट का श्रेय बच्चों के मेहनत, शिक्षकों के सटीक मार्गदर्शन के साथ-साथ संस्थान के एमडी श्री सुमित कुमार चौबे जी को दिया उन्होंने बताया श्री सुमित कुमार ने पिछले वर्ष रैंकर बैच का मेंटर शिप अपने हाथों में लेकर पूरे समर्पित भाव से बच्चों के साथ चौबीसों घंटे रहकर इस रिजल्ट को हासिल किया। संस्थान के वरिष्ठ शिक्षकगण श्री धीरज कुमार, श्री मनीष पाठक, श्री सुजीत झा, श्री अमित आर्या, आईआईटियन संतोष कुमार, आईआईटियन संतोष कुणाल, श्री अखिलेश कुमार, श्री रोहित कुमार, मोहम्मद जिलानी आदि शिक्षकों ने अभूतपूर्व मेहनत करके एवं व्यक्तिगत तौर पर बच्चों के मनोबल को बढ़ा कर संस्थान को इस ऊंचाई पर पहुंचाया है ।

पूरे मिथिलांचल के सभी सम्मानित अभिभावकगण का भरोसा ही संस्थान के लिए हमेशा प्रेरणा का काम किया है आगे एडवांस के एग्जाम में भी संस्थान के बच्चों द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन का भरोसा दिलाया, संस्थान पूर्व में भी सभी परीक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट देती रही है एवं विगत बिहार बोर्ड 12वीं में भी संस्थान ने बेहतर रिजल्ट दिया हैl संस्थान पूर्णत: आश्वस्त है की आगामी सीबीएसई बारहवीं बोर्ड मैं भी बेहतरीन रिजल्ट संस्थान के बच्चे प्राप्त करेंगे साथ ही अभिभावकों से आग्रह किया की संस्थान पर इसी तरह अपना विश्वास अभिभावकगण बनाए रखें और ओमेगा स्टडी सेंटर दरभंगा हमेशा बेहतरीन रिजल्ट देने के लिए संकल्पित रहेगी

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com