Breaking News
Home / ताजा खबर / सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे पीएम मोदी,पुलवामा हमले को किया याद

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे पीएम मोदी,पुलवामा हमले को किया याद

आज यानी 31 अक्टूबर को पूरा देश राष्ट्रीय एकता के रूप में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर पूजा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। और आज उनके दौरे का आखिरी दिन है। इसी कड़ी में उन्होंने सुबह 8 बजे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी है।

इस दौरान पीएम मोदी ने पुलवामा हमले को भी याद किया। उन्होंने कहा कि देश यह कभी नहीं भूल सकता कि पुलवामा हमले के दौरान कुछ लोग सुरक्षाकर्मियों के बलिदान पर दुखी नहीं थे। उस समय, ये लोग केवल राजनीति कर रहे थे। मैं उनसे राष्ट्र के हित में ऐसी राजनीति नहीं करने का अनुरोध करता हूं।

उसके बाद वो राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में शामिल होने वाले वाले है। इसके साथ ही वो सुबह 11 बजे पीएम मोदी सिविल सर्विस के नए बैच के अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे। फिर करीब 11:45 पर पीएम केवडिया वॉटर एयरोड्रम का उद्घाटन करेंगे और इसके बाद साबरमती रिवरफ्रंट पर देश की पहली सी प्लेन सर्विस का भी शुभारंभ करेंगे।

आपको बता दें कि सरदार पटेल देश के पहले उप प्रधानमंत्री और गृहमंत्री थे। साथ ही आजादी के बाद भारत के एकीकरण में उनका योगदान अतुलनीय है। वहीं केंद्र सरकार लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय अखंडता दिवस के रूप में मना रही है। और इसीलिए पीएम मोदी भी गुजरात पहुंचे हैं। बताते चलें कि गुजरात में सरदार पटेल की याद में 182 फीट ऊंची स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बनाई गई है।

वहीं गुजरात पहुंचे पीएम मोदी ने अपने दौरे के पहले दिन केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पहुंचे और वहां सरदार सरोवर डैम के लिये डायनमिक लाइटिंग का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने यूनिटी ग्लो गार्डन, कैक्टस गार्डन का भी दौरा भी किया। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने वहां आरोग्य वन, एकता मॉल और चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क का भी उद्घाटन किया। और इससे पहले गुरुवार को उन्होंने केशुभाई पटेल और नरेश कनोडिया-महेश कनोडिया को भी श्रद्धांजलि दी थी।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com